congressnewspoliticsदेश

केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने किया कांग्रेस पर पलटवार

  राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि भारत के लोगों का ध्यान आगे बढ़ने और एक विकसित राष्ट्र बनाने पर केंद्रित है।

 केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कांग्रेस पर पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि दुनिया में जब भी भारत की तारीफ होती है, भारत जब भी देश कोई बड़ा वैश्विक मील का पत्थर हासिल करता है तो हमेशा ऐसे लोग होंगे जो देश को नीचे खींचने की कोशिश करेंगे, कुछ ऐसे लोग होंगे जो इसे कम महत्वपूर्ण बनाने की कोशिश करेंगे।  उन्होंने आगे कहा कि मेरा तो मानना है कि भारत के लोगों का ध्यान आगे बढ़ने और एक विकसित राष्ट्र बनाने पर केंद्रित है। कुछ नेता भारत की तरक्की से खुश नहीं है। कुछ दलों के लोग कुछ ना कुछ कहते रहेंगे। ऐसे लोगों को नजरअंदाज करना ही ठीक है।

भारत की तरक्की में ऐसे लोगों का कोई योगदान नहीं है। ऐसे लोगों पर आपको ध्यान नहीं देना चाहिए। हमें उन पर जवाब देना ही क्यों है?

कांग्रेस ने क्या कहा था?

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा था कि पीएम मोदी ये भूल जाते हैं कि जी 20 एक रोटेशनल प्रक्रिया है। ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि वह प्रधानमंत्री हैं। आज कोई भी प्रधानमंत्री होता और तब भी भारत जी 20 का अध्यक्ष होता। अगर उन्हें लगता है कि भारत के लोग मूर्ख हैं, तो ये गलतफहमी है।इससे पहले जयराम रमेश ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला था। जयराम रमेश ने आरोप लगाते हुए कहा था कि जी 20 का आयोजन इसलिए कराया जा रहा है, जिससे जरूरी मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: