newsशिक्षा

UPSC Recruitment 2023: यूपीएससी मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन का अंतिम मौका

UPSC Recruitment 2023 यूपीएससी की ओर से मेडिकल ऑफिसर सहित अन्य विभिन्न पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 1 जून निर्धारित है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रोसेस पूर्ण कर सकते हैं।

UPSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए महत्वपूर्ण खबर है। यूपीएससी की तरफ मेडिकल ऑफिसर के पदों पर निकाली गयी भर्ती की अंतिम तिथि नजदीक है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है वे कल यानी 1 जून तक एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं। उम्मीदवार भर्ती में भाग लेने के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से मेडिकल ऑफिसर के 285 पदों पर भर्ती की जाएगी। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार एक बार निर्धारित योग्यता एवं मापदंड अवश्य जांच लें।

UPSC Various Post Recruitment 2023: कल तक कर सकते हैं आवेदन

मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन के लिए अंतिम तिथि 1 जून 2023 निर्धारित की गयी है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है वे कल तक अप्लाई कर सकते हैं। तय तिथि के बाद आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें। अब आप संबंधित लिंक पर क्लिक कर पहले पंजीकरण कर लें उसके बाद मांगी गयी सभी जानकारी भरकर फॉर्म सबमिट कर दें। आवेदन पत्र भरने के साथ निर्धारित शुल्क अवश्य भरें।

UPSC Recruitment 2023: भर्ती विवरण

यूपीएससी की ओर से इस भर्ती के जरिये कुल 285 पदों पर नियुक्ति की जाएगी जिसमें से सीनियर फार्म मैनेजर के 1, केबिन सेफ्टी इंस्पेक्टर के 20, हेड लाइब्रेरियन के 1, साइंटिस्ट बी के 7, स्पेशलिस्ट ग्रेड III के 13, असिस्टेंट केमिस्ट के 3, असिस्टेंट लेबर कमिशनर के 1, मेडिकल ऑफिसर के 234 एवं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *