दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मतदान शुरू वही 1349 प्रत्याशियों की किस्मत दांव पर

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए मतदान आज सुबह आठ बजे से शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा है। वोटिंग के लिए दिल्ली में कुल 13,665 बूथ केंद्र बनाए गए हैं। दिल्ली पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक कहीं से भी कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है।

दिल्ली पुलिस ड्रोन से लगातार नजर बनाए हुए है

दिल्ली के जिन 56 अति संवेदनशील मतदान केंद्रों पर चुनाव हो रहा है, वहां दिल्ली पुलिस ड्रोन से लगातार नजर बनाए हुए है। पहली बार दिल्ली पुलिस ने किसी चुनाव में इतनी बड़ी संख्या में ड्रोन का इस्तेमाल किया है। तड़के तीन बजे से अब तक दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम को 46 कॉल मिली हैं। जिसमें आम आदमी पार्टी द्वारा शराब बांटने, पैसे बांटने और बीजेपी द्वारा भी पैसे बांटने की कॉल मिली है। लेकिन पुलिस जब मौके पर पहुंची तब वहां ऐसा कुछ नहीं मिला।

महरौली में आप और बीजेपी के बीच झगड़े की कॉल मिली। एसएचओ ने मामले को शांत करा दिया। अब तक कोई ऐसी बड़ी काल नहीं मिली है, जिसमें पुलिस को एक्शन लेना पड़े।

 

नगर निगम चुनाव में वोटरों को मतदान केंद्रों के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति दी है

राज्य निर्वाचन आयोग ने नगर निगम चुनाव में वोटरों को मतदान केंद्रों के अंदर मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति दी है। इस बाबत आयोग ने शनिवार को आदेश जारी कर सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को कहा है कि चुनाव में लगे सुरक्षाकर्मियों आदि को इस बारे में अवगत करा दें। ताकि वोटरों को कोई असुविधा न हो। साथ ही बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं को मतदान बूथ तक ले जाने के लिए ट्राइ साइकिलों का इंतजाम किया गया है।

दूल्हा-दुल्हन शादी के मंडप से सीधे मतदान केंद्र पहुंचे वोट डालने

दिल्ली नगर निगम चुनाव (Delhi MCD Election 2022) के लिए वोट डालने दूल्हा-दुल्हन शादी के मंडप से सीधे दान केंद्र पहुंचे। बता दें कि सुधीर राणा (दूल्हा) उत्तर प्रदेश के बिजनौर से शादी कर बुराड़ी स्थित अपने आवास पर जाने से पहले पत्नी संग मतदान करने पहुंचे।

 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवार के साथ राजपुर रोड स्थित बूथ पहुंचकर मतदान किया

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने परिवार के साथ राजपुर रोड स्थित बूथ पहुंचकर मतदान किया। मतदान करने के बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की जनता से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा वोट करने निकलें। दिल्ली में चारों ओर कूड़ा ही कूड़ा है। दिल्ली को साफ-सुथरा बनाने वालों को वोट दें। जो पार्टी ईमानदार है उसे वाट दें। शरीफ और अच्छे लोगों को वोट दें, भ्रष्टाचार, गुंडागर्दी, लफंगई, गाली-गलौज करने वालों को वोट न दें। दिल्ली को कूड़ा करने वालों को वोट न दें। उन्हें वोट दें, जो दिल्ली को चमकाएंगे, साफ सुथरा करेंगे, काम रोकने वालों को वोट न दें, काम करने वालों को वोट दें।

 

भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) चुनाव के लिए ओल्ड राजेन्द्र नगर में भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने अपनी पत्नी के साथ मतदान किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “हमारे पास टैक्स पेयर के हजारों करोड़ रुपए नहीं हैं जो हम अपनी राजनीति चमकाने के लिए लगाएं, हमारे पास सच्चाई है। प्रधानमंत्री ने 3000 से ज्यादा जहां झुग्गी वहीं मकान दे दिए अगर ये दिल्ली सरकार ने किया होता तो 3 लाख का प्रचार करते।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: