newsदेश

आज की दिनभर की सभी ताजा बड़ी खबरे देखिये

27 जून आज की सदी नवीनतम समाचार

17  अपने पद से इस्तीफा देने वाली मध्य प्रदेश की  पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा वागडे काफी चर्चा में आ गई है। दरअसल, मेडम ने अपने विभाग से छुट्टी मांगी थी, लेकिन छुट्टी न मिलने की वजह से इन्होंने इस्तीफा दे दिया। हालांकि, अब प्रशासन ने इनके खिलाफ कड़ा रुख अपनाते हुए इनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी शुरू कर दी है।

18   हिमाचल में राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने नशे के खिलाफ ऊना से की महा अभियान की शुरुआत, हेल्पलाइन नंबर का किया शुभारंभ
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक सतवंत अटवाल, भी रहे उपस्थित

19   जम्‍मू और कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने हजरतबल दरगाह का दौरा किया है। यहां उन्‍होंने ईद-उल-जुहा के बंदोबस्‍त का निरीक्षण किया। साथ ही उपराज्‍यपाल ने दरगाह में ईद-उल-जुहा के  मौके पर नमाज-ए-ईद की तैयारियों का जायजा लिया।

20   पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के हेलीकाप्टर की मंगलवार को सेवोके एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। लैंडिंग की वजह कम दृश्यता बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम जलपाईगुड़ी में एक चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद बागडोगरा एयरपोर्ट जा रही थीं तभी बैकुंठपुर जंगल के ऊपर उड़ान भरते समय उनका हेलीकाप्टर खराब मौसम की चपेट में आ गया।

21   उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने मुंबई में तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव पर निशाना साधा है. संजय राउत ने कहा, महाराष्ट्र की राजनीति पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव का कोई असर नहीं पड़ेगा, असर तेलंगाना की राजनीति पर पड़ेगा. अगर के.सी.आर जी ऐसे ही नौटंकी करते रहे तो तेलंगाना में हार जाएंगे और हार के डर से वो महाराष्ट्र में घुस रहे हैं.

22   गुजरात के आईएएस अधिकारी धवल की रिपोर्ट पर राज्य में हड़कंप मच गया है। आईएएस अधिकारी धवल पटेल ने दावा किया है कि छोटा उदेपुर जिले के कुछ प्राथमिक विद्यालयों के छात्र एक शब्द तक नहीं पढ़ पाते और न ही गणित के सरल सवाल ही हल कर पाते हैं । अधिकारी के दावा करने के बाद राज्य शिक्षा विभाग ने अपने अधिकारियों से इस पर रिपोर्ट मांगी है।

23  राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में सत्ता की कमान अपने पास बनाए रखने के लिए कांग्रेस पुरजोर कोशिश कर रही है. ऐसे में इस बार आलाकमान ने नया प्लान तैयार किया है, जिसके तहत प्रदेश में कांग्रेस 50 फीसदी टिकट 50 की उम्र के नीचे वालों को दिए जाएंगे. पहले इन नियम को लोकसभा चुनाव 2024 में लागू करने की चर्चा थी, लेकिन अब इसे इसी चुनाव से लागू किया जा रहा है. वहीं, 30 विधायकों को उनके क्षेत्र में नाराजगी होने की जानकारी एक वर्कशॉप में दी जाएगी.

24   दोस्तों चाय की चुस्की आप सभी को पंसद होगी लें ढूढ़ वाली चाय आपो फ़ायदा काम नुकशान ज्यादा पहुँचती है ऐसे में आज हम ब्लैक टी  पिने की सलाह लेने जा रहा है जो आपके स्वस्थ के लिए काफी फायदेमंद होता है ब्लैक टी में  एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते होते हैं, जो शरीर में सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा यह सेहत संबंधी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करती है। ब्लैक टी में मौजूद पॉलीफेनोल्स ट्यूमर के विकास को कम कर सकते हैं। विशेष रूप से, यह त्वचा, स्तन, फेफड़े और प्रोस्टेट कैंसर के खतरे को कम करने में मददगार है।
25   पी पुलिस में 52 हजार कॉन्स्टेबल भर्ती Notification को लेकर बड़ी खबर आयी है।  जहाँ (UPPRPB) द्वारा 52699 सिपाहियों की भर्ती की अधिसूचना 15 जुलाई तक जारी कर दी जाएगी। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट पर देखें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *