newsखेल

Women Ashes: ENG ने धमाकेदार जीत के साथ किया एशेज सीरीज का अंत, बुरी तरह फ्लॉप हुआ ऑस्ट्रेलिया का बैटिंग ऑर्डर

इंग्लैंड महिला टीम ने वनडे एशेज जीती

इंग्लैंड वूमेंस और ऑस्ट्रेलिया वूमेंस (ENG W vs AUS W) के बीच मंगलवार 18 जुलाई को एशेज वनडे सीरीज (Ashes ODI) का तीसरा और अंतिम मुकाबला काउंटी ग्राउंड, टाउंटन में खेला गया। मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऐसे में इंग्लैंड ने तीसरे मैच में जीत के साथ ही सीरीज अपने नाम कर ली।

बारिश के कारण कम हुए ओवर

बारिश के कारण मैच को दूसरे पारी के लिए 44 ओवर का किया गया था। इसके साथ ही इंग्लैंड की महिला टीम ने एशेज के इतिहास में वनडे का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के सामने रखा। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 285 रन बनाए।

नेट सिल्वर ब्रंट ने रचा इतिहास

इंग्लैंड की ओर से स्टार ऑलराउंडर नेट सिल्वर ब्रंट (Nat Sciver Brunt) ने अपने बल्ले से मैदान पर तूफान मचाते हुए 149 गेंदों में 128 रन की दमदार पारी खेली, जिसकी बदौलत एशेज में इंग्लैंड दूसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। हालांकि कप्तान हीदर नाइट ने भी 72 गेंदों में 67 रन का योगदान दिया। वहीं, डैनी व्याट 43 रन का सहयोग दिया और अपने अर्धशतक से चूक गई।

200 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकी आस्ट्रेलियाई टीम

गेंदबाजी की बात करें तो केट क्रॉस ने सबसे ज्यादा 48 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। लॉरेन बेल और ने चार्लोट डीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के दो-दो विकेट लिए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 200 का आंकड़ा भी पारी नहीं कर सकी और 199 के स्कोर पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई।

एलिसे पेरी ने लगाया अर्धशतक

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा एलिसे पेरी ने 58 गेंदों मे 53 रन की पारी खेली और अपना अर्धशतक पूरा किया। साथ ही  एशले गार्डनर 41 रन की पारी खेलते हुए अपने अर्धशतक से चूक गई और रन आउट होकर पवेलियन लोट गईं। गेंदबाजी की बात करें तो जोनासेन ने 30 रन देकर 3 विकेट और गार्डनर ने 39 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *