अभियान चलाकर किशोरों को लगाया गया कोरोना का टीका

-20 स्कूलों में केंद्र बनाकर किशोरों को लगाया गया कोरोना का टीका
-जिले के 520 केंद्रों पर सभी वर्ग के लोगों को लगाया गया कोरोना टीका
भागलपुर, 21 जनवरी-
15 से 18 साल के किशोरों को कोरोना का टीका लगाने के लिए शुक्रवार को जिले में महाअभियान चलाया गया। शुक्रवार को जिले में 520 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। जहां पर स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों और बीमारों व बुजुर्गों को प्रीकॉशन डोज, जबकि बुजुर्गों, बीमारों को कोरोना का पहला और दूसरा टीका दिया गया। जबकि किशोरों को पहला टीका दिया गया। शहर में किशोरों को कोरोना का टीका लगाने के लिए 20 स्कूलों में भी केंद्र बनाया गया था। इसे लेकर सभी केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में टीका उपलब्ध करवा दिया गया था। 
जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि टीकाकरण अभियान लगातार चलाया जा रहा है। पहली और दूसरी के साथ-साथ स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों और बीमारों व बुजुर्गों को प्रीकॉशन डोज भी दी जा रही है। साथ ही दूसरी डोज से वंचित लोगों को लगातार मोबाइल पर फोनकर टीका लेने के लिए बुलाया जा रहा है। अब तक जिन लोगों ने पहली डोज नहीं ली है, उन्हें भी टीका लेने के लिए लगातार जागरूक किया जा रहा है। जल्द से जल्द जिले के सभी लोगों का टीकाकरण हो जाए, इसे लेकर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं।
कल भी चलेगा अभियानः किशोरों को टीका देने के लिए रविवार को भी महाअभियान चलाया जाएगा। उस दिन में स्कूलों में अतिरिक्त केंद्र बनाकर किशोरों को कोरोना का टीका दिया जाएगा। इसके साथ-साथ अन्य लोगों को भी पहली, दूसरी और प्रीकॉशन डोज दी जाएगी। इससे पहले 19 जनवरी को भी टीकाकरण को लेकर अभियान चलाया गया था, जिसमें काफी संख्या में लोगों ने कोरोना का टीका लिया था। जिले में सभी लोगों के टीकाकरण को लेकर लगातार अभियान चलाया जा रहा है। अब तक छूटे हुए लोगों को चिह्नित कर कोरोना का टीका दिया जा रहा है। 
तीसरी लहर से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरीः कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए गाइडलाइन का पालन जरूरी है। घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाएं औऱ सामाजिक दूरी का पालन करें। भीड़भाड़ में जाने से परहेज करें और एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी का पालन करें। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकले। बाहर से घर आने पर सेनिटाइजर का इस्तेमाल करें और 20 सेकेंड तक हाथ की धुलाई अवश्य करें। ऐसा करते रहने से आप कोरोना से बचे रहेंगे औऱ आपके घर-परिवार के लोग भी इसकी चपेट में नहीं आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: