कालाजार तकनीकी सुपरवाइजर रत्नेश चन्द्र पाण्डेय को जिलेभर में पहला टीका लगा

कोरोना संक्रमण कि समाप्ति को ले देशब्यापी टीकाकरण अभियान का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ

  • जिले के रामगढ़ चौक पीएचसी पर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने फीता काटकर किया शुभारम्भ
  • जिले के कुल पांच सेशन साइट पर स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया वैक्सीन

लखीसराय –
शनिवार की सुबह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल तरीके से एक साथ पूरे देश में कोरोना टीकाकरण अभियान कि शुरुआत की। इसके तत्काल बाद राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी पटना के शेखपुरा स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की। दिन के लगभग 11:00 जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने जिले के रामगढ़ चौक स्थित पीएचसी पर कोरोना टीकाकरण अभियान का फीता काटकर शुभारंभ किया। यहाँ सबसे पहले कालाजार तकनीकी सुपरवाइजर रत्नेश चन्द्र पाण्डेय को जिलेभर में पहला टीका लगा | इसके साथ हीं जिले के सभी पांच सत्र स्थल पर कोरोना टीकाकरण महाअभियान शुरू हो गया।
जिले के पांच सत्र स्थल पर स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया गया टीका :
जिले के सिविल सर्जन डॉ. आत्मानंद राय ने बताया कि जिले के पांच सत्र स्थल सदर अस्पताल लखीसराय, लखीसराय पीएचसी, रामगढ़ चौक पीएचसी, सूर्यगढ़ा पीएचसी और प्राइवेट हॉस्पिटल सुदामा हॉस्पिटल में एक साथ स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया।

सभी सत्र स्थल पर सप्ताह में चार दिन स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा टीका :
उन्होंने बताया कि जिले के सभी सत्र स्थल (सेशन साइट) पर सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगायी जाएगी । वहीं बुधवार और शुक्रवार को सभी पीएचसी और हॉस्पिटल में नियमित टीकाकरण किया जाएगा। इन सभी साइटों पर सुबह 09 बजे से शाम 05 बजे तक वैक्सीनेशन का काम होगा।

कोरोना वैक्सीनेशन के पहले दिन शनिवार को इन स्वास्थ्य कर्मियों ने लगवाया टीका :
सदर हॉस्पिटल लखीसराय के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. विभीषण कुमार ने सबसे पहले कोरोना का टीका लगवाया। उन्होंने बताया कि उन्हें वैक्सीन लगवाने के बाद कोई घबराहट या परेशानी महसूस नहीं हो रही है। वो काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं।
लखीसराय पीएचसी के हॉस्पिटल मैनेजर अनिल कुमार और फार्मासिस्ट किशोर कुमार ने सबसे पहले कोरोना का टीका लगवाया है। उन्होंने बताया कि कोरोना का वैक्सीन लगवाने को ले वो काफी उत्साहित थे।
इसी तरह प्राइवेट हॉस्पिटल सुदामा हॉस्पिटल में डॉ. चंद्रमोहन ने कोरोना का पहला टीका लगाया। उन्होंने बताया कि टीका लगवाने के बाद वो काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं। उन्हें किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं है। इसी तरह सूर्यगढ़ा पीएचसी में कार्यरत आशा कार्यकर्ता कंचन देवी ने भी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन कोरोना का टीका लगवाया। उन्होंने बताया कि अपने और अपने परिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए मैं खुद कोरोना का वैक्सीन लगवाई हूँ।
अधिकारियों ने जिले के सभी सेशन साइट का निरीक्षण-
शनिवार को रामगढ़ चौक पीएच सी में कोरोना टीकाकरण अभियान का जिलाधिकारी द्वारा उद्धघाटन करने के बाद सिविल सर्जन डॉ. आत्मानंद राय, डीपीएम मो. खालिद, डीआईओ अशोक कुमार भारती, डॉ. सुरेश शरण सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारियों ने जिले के सभी सेशन साइट का निरीक्षण किया।

कोरोना वैक्सीनेशन के बाद भी इन सावधानी का करें पालन :

  • घर से बाहर निकलने पर सभी लोग हमेशा मास्क ,रुमाल या गमछे का पालन करें।
  • अपने हाथों की नियमित साफ-सफाई के लिए सभी लोग अपने साथ हैंड सैनिटाइजर की डिब्बी रखें।
  • घर से बाहर भीड़- भार वाले स्थान पर जाने पर एक- दूसरे से कम से कम दो गज या छह फीट कि दूरी के नियम का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *