आज सुबह की ताज़ा खबरे Morning news , Mobile news 24 , 13th January 2021

1 – 1 – 8 दिन पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का कार्यकाल खत्म होने का अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने ट्वीटर पर किया ऐलान ,हालाँकि कुछ ही देर बाद हटा दी गई यह पोस्ट। 

2 – न्यूयॉर्क में वक्सीनशन के लिए कम लोग आने से फेके जा रहे हैं वैक्सीन के स्टॉक , अब शिक्षकों और दवा दुकानों के कैशियर को भी लगाई जाएगी वैक्सीन

3 – आज होगा कर्नाटक के मंत्रिमंडल का विस्तार,  मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकते है 7 नए सदस्य।

 4 – उत्तराखंड में आज  हड़ताल पर रहेंगे रोडवेज कर्मचारी, वहीं, निगम प्रबंधन का कहना है कि बातचीत कर कर्मचारियों को मनाने का किया जाएगा प्रयास।

 5 – देश भर में आज मनाया जाएगा लोहड़ी का पर्व , मकर संक्रांति से एक दिन पहले लोहड़ी मनाने की है परंपरा

 6 – सीरम इंस्टीच्यूट के कोविशिल्ड और बायोटेक की कोवैक्सिन आज पहुंचेगी बिहार, राज्य को 9 लाख 80 हजार कोविशिल्ड और कोवैक्सीन का मिलेगा 20 हजार डोज। 

 7 – आज मकर संक्रांति के अवसर पर देश भर के किसान संगठन अनोखे ढंग से करेंगे तीन कृषि कानून का विरोध,  तराई किसान संगठन के अध्यक्ष तजिन्दर सिह विर्क ने कहा की जलाई जाएंगी कृषि कानों की प्रांतीय। 

 8 –  हरिद्वार के महाकुंभ और माघ मेले के लिए आज से शुरू होंगी दो स्पेशल ट्रेंस , सप्ताह में दो दिन छोड़ पटरी पर दौड़ेगी कुंभ स्पेशल।

 9 – सोमवार को एडीएम और एएसपी से किसानों की बातचीत रही बेनतीजा , कृषि कानूनों को लेकर आज होगी महापंचायत। 

 10 –  गुजरात के लिए औद्योगिक विवाद अधिनियम में कुछ संशोधनों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी स्वीकृति , इस संशोधन में कर्मचारियों की छंटनी, खर्च में कमी जैसे प्राविधान किये गए हैं शामिल। 

 11 – सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर किसान नेताओं ने कमेटी के सामने पेश होने से किया इंकार , बोले – कानून वापसी के लिए 26 जनवरी को होगा ऐतिहासिक कार्यक्रम। 

 12 – 14 जनवरी को पोंगल पर्व के लिए तमिलनाडु जाएंगे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी , यहाँ के ग्रामीण इलाकों के पारम्परिक खेल “जलीकट्टू” में भी होंगे शामिल। 

 13 – रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गोवा पहुंच केद्रीय मंत्री श्रीपद नाईक का लिया हाल, अब नाइक की हालत में है काफी सुधार।

 14 – झकराही स्थित भाजपा कार्यालय में आज सुबह 11 बजे होगी जिला कार्यसमिति की बैठक , बैठक में मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद गुप्ता समेत कई पदाधिकारी रहेंगे मौजूद। 

 15 – नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अपनी करवाई में दिखाई तेज़ी , मुंबई के मुछड़ पहलवान के बेटे को किया गिरफ्तार। 

 16 – गुजरात में 9 महीने बाद खुले स्‍कूल-कॉलेज, प्रथम चरण में खुली 10 वह 12वीं की कक्षाएं तथा स्नातक व स्नातकोत्तर की अंतिम वर्ष की कक्षाएं।

 17 – भाजपा के बाद अब कांग्रेस भी राजिस्थान में बनाएगी जिला और ब्लॉक स्तर पर पार्टी दफ्तर, दफ्तर के निर्माण के लिए शुरू हो गई हैं तैयारियाँ।

 18 – किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले किसानो के वकील एपी सिंह , कहा – यह कानून गलत है और गलत पर ही लगाई जाती है रोक। 

 19 – अयोध्या के नयाघाट पर भगवा हिंदू क्रांति दल ने तृणमूल कांग्रेस के सांसद कल्याण बनर्जी का फोटो जलाकर किया विरोध प्रदर्शन , मां सीता पर दिए गए आपत्तिजनक बयान पर बेहद नाराज है संगठन।

 20 – किसान नेता राकेश टिकैत ने किसानों की बात समझने के लिए सुप्रीम कोर्ट को कहा धन्यवाद , हालंकि मामले के लिए बनाई गई कमेटी से नहीं है कोई उम्मीद । 

 21 – हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन के 10वीं और12वीं की स्पेशल परीक्षा के लिए एडमिड कार्ड जारी, विद्यार्थी बीएसईएच की आधिकारिक साइट से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड।

 22 – आईटीआई संस्थान में दाखिले के लिए कौशल विकास व औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग द्वारा छात्रों को दिया गया एक और मौका , आज से 16  जनवरी  तक ले सकते हैं ऑन था स्पॉट एडमिशन। 

23 –  केंद्र शासित जम्मू कश्मीर की पहली आर्थिक सर्वे रिपोर्ट वर्ष-2020 की तैयारी शुरू ,रिपोर्ट का प्रारूप तैयार करने के किया गया है विशेषज्ञ समिति का गठन।

 24 – प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने फिर दोहराया भारतीय क्षेत्रों को अपना बताने का राग , बोले – लिपुलेख, कालापानी और लिंपियाधुरा नेपाल के अभिन्न अंग हैं। 

25 – ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन सिडनी टेस्ट मैच में टीम इंडिया से मानी हार , कहा – सिडनी को भूल जाओ, भारत को गाबा में हराएंगे

 26 – थाईलैंड ओपन के पहले दिन ही टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका ,10 महीने बाद कोर्ट पर लौटीं पीवी सिंधु को पहले राउंड में मिली हार

 27 -नए बेबी के आने के बाद नए घर में शिफ्ट हो जाएँगी बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर , नए घर में होंगे लाइब्रेरी-नर्सरी जैसी कई सुविधा

 28 -गरम मसाला एक्ट्रेस नीतू चंद्रा ने किया बड़ा खुलासा ,कहा – , बॉलीवुड में मुझसे छीनी गईं 6 थी फिल्में

 29 –  महोबा से हमारे संवादाता प्रवीण कुमार की रिपोर्ट, महोबा में एक विध्वा महिला ने अपने ही दामाद पर लगया अपनी नाबालिक बेटी को भागने का आरोप , मामले को लेकर पुलिस में दर्ज कराइ गई रिपोर्ट।

 30 –  पीलीभीत से हमारे संवादाता सरफ़राज़ अहमद की रिपोर्ट , पीलीभीत के गन्ना कृषक महाविद्यालय में आयोजित समारोह में विधायक ने दिव्यांगजन को किया टाई साइकिल वितरण, कार्यक्रम में कल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी दी गई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *