newsखेलदेश

Final WTC 2023: भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, Ashwin को टीम में जगह न मिलने पर Rohit ने दिया जवाब

टेस्ट के टॉप गेंदबाज भारत-

भारत ने पांच दिनों के मैच में पिच की स्थिति और लंदन में मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए टीम के प्रमुख ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है। टॉस के दौरान रोहित से पूछा जाने पर कि दुनिया के नंबर 1 और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में टॉप गेंदबाज अश्विन को टीम से बाहर करना कितना कठिन था तो रोहित ने स्वीकार किया कि यह टीम प्रबंधन के लिए एक मुश्किल फैसला था।

टीम के लिए लेना पड़ा बड़ा फैसला-

रोहित ने कहा कि यह हमेशा कठिन होता है। वह कई सालों से हमारे लिए मैच विनर रहे हैं। ऐसे में उन्हें बाहर रखना काफी मुश्किल था, लेकिन कभी-कभी आपको वो चीजें करनी होती हैं, जो टीम के लिए जरूरी होती हैं। इसलिए हमने यह फैसला लिया। रोहित ने जोर देते हुए कहा कि परिस्थितियों के अनुसार भारतीय टीम को चार तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरना पड़ा।

केएस बारत बने विकेटकीपर-

 

भारत की ओर से चार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर हैं और स्पिनर के रूप में रवींद्र जडेजा हैं। अजिंक्य रहाणे की एक साल से अधिक समय के बाद टेस्ट प्लेइंग अलेवन में वापसी हुई है। केएस भरत को विकेटकीपर के रूप में टीम में जगह मिली है।

टीम इंडिया की प्लेइंग XI-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *