दिनभर की बड़ी खबर Badi khabar , Mobile news 24 , 12th January 2021

1 – अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बाइडेन के शपथ ग्रहण समारोह के लिए जारी की आपातकालीन घोषणा, 24 जनवरी तक प्रभावित रहेगा यह आपातकाल।

2 –  रेयर वर्कर्स पार्टी कॉन्ग्रेस मीटिंग के छठे दिन किम जोंग उन ने ख़ुद को अध्यक्ष पद से महासचिव के पद पर किया प्रोमोट , वही बहन को किया पोलित ब्यूरो से बाहर।

3 –  सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों के अमल पर लगाईं अंतरिम रोक, मुद्दे के समाधान के लिए कमिटी गठित करने का आदेश पारित

 4 – Z+ सिक्योरिटी के साथ चल रहे हैं कोरोना वैक्सीन कोवीशील्ड की पहली खेप के वाहन , पुणे एयरपोर्ट से देश के 13 शहरों में भेजे गए हैं वैक्सीन के 478 बॉक्स

5 –  उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बीजेपी को बताया सबसे झूठी पार्ट , कहा – सरकार बताए गरीबों को कब तक लग जाएंगे फ्री कोरोना टीके।

6 – पूर्वी लद्दाख में लगातार हो रही बर्फ़बारी से सड़क पर लगा बर्फ का ढेर , सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने सड़क पर फैली बर्फ को हटाया, अब और बढ़ सकती है ठिठुरन

7 – चाँदनी चौक पर तोड़े गए प्राचीन हनुमान मंदिर के सम्बंध में   उपराज्यपाल को ज्ञापन सौपेंगे दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी,  पुनर्स्थापना की होगी मांग

8 – बिहार के पटना  में भी बर्ड फ्लू ने दी दस्तक, जल बोर्ड के कैंपस में  कई कौवे मिले संक्रमित , पशुधन विभाग के अधिकारियों को किया गया है सूचित।

 9 –  सीरम के CEO अदार पूनावाला ने कहा कि हमने सरकार की रिक्वेस्ट पर  200 रुपए के स्पेशल प्राइस पर दिए हैं 10 करोड़ डोज, बाद में एक हज़ार रुपये के दाम पर बिकेगी वैक्सीन। 

10 – 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर मार्च रोकने की मांग पर सुप्रीट कोर्ट ने जारी किया नोटिस ,रामलीला मैदान या अन्य स्थानों पर विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्ली पुलिस आयुक्त से अनुमति के लिए कर सकते हैं आवेदन।   

  11 – उत्तर प्रदेश में बनाया जा सकता है तीसरा उप मुख्यमंत्री , विधान परिषद चुनाव के बाद होगा फैसला।

 12 – AIMIM Chief असदुद्दीन ओवैसी ने अखिलेश यादव पर साधा निशाना , बोले- अखिलेश ने अपने कार्यकाल में 12 बार यूपी आने से रोका

 13 – अब गोरिल्ला में भी फैला कोरोना वायरस, अमेरिका के Zoo में दो गोरिल्ला मिले कोरोना वायरस से संक्रमित।

 14 -मलेशिया में कोरोना वायरस के चलते हुआ इमरजेंसी का एलान , अगस्त महीने तक निलंबित रहेगी संसद। 

 15 – इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने RRB PO के प्रीलिम्स परीक्षा का  रिजल्ट जारी किया , IBPS द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक ऑफिशियल वेबसाइट पर 18 जनवरी तक चेक किया जा सकता है रिजल्ट।

 16 – एक रिसर्च में पाया गया है कि अगर एक कमरे में 20 लोग हैं तो 50% संभावना है कि किन्हीं दो की जन्म तारीख समान होगी

 17 – टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पेट में खिंचाव से हैं परेशान,हालाँकि आधे फिट रहे तो भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच का बनेंगे हिस्सा। 

18 –  कैमरे पर कैद हुई ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की एक शर्मनाक हरकत ,पिच को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने पर ICC कर सकता है बड़ी कार्यवाही।

19 – बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने जताई माँ बनने की इच्छा , बोली – “मुझे बच्चे चाहिए. जितने हो सकें उतने बच्चे. एक क्रिकेट टीम जितने? पर मैं श्योर नहीं हूं.”

20 – बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल की film ‘अश्वत्थामा’ का फर्स्ट लुक आया सामने ,  महाभारत के अध्याय से एक किरदार अश्वत्थामा पर आधारित है ये साइंटिफिक फिल्म। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *