कोरोना की संभावित तीसरी लहर में बच्चों की उचित देखभाल और प्रबंधन को लेकर ऑनलाइन प्रशिक्षण शुरू

-हेल्थ ऑफिसर, सीएचओ और स्टाफ नर्स को दिया जा रहा प्रशिक्षण

  • 01 और 02 सितंबर को दो बैच में आयोजित किया जा रहा है प्रशिक्षण कार्यक्रम
  • नेशनल हेल्थ सिस्टम रिसोर्स सेंटर नई दिल्ली और राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के प्रशिक्षक दे रहे हैं ट्रेनिंग

लखीसराय-

कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर के दौरान संक्रमित होने वाले 0 से 18 वर्ष के बच्चों की उचित देखभाल के साथ-साथ कोरोना प्रबंधन के प्रति मेडिकल ऑफिसर, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर और स्टाफ नर्स को प्रशिक्षित करने के उद्देश्य से बुधवार और गुरुवार को 02 से साढ़े पांच बजे के बीच अर्ध दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहा है। ऑनलाइन ट्रेनिंग में राज्य के सभी जिलों से मेडिकल ऑफिसर, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर और स्टाफ नर्स की भागीदारी सुनिश्चित कराने को ले राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार के शिशु स्वास्थ्य विभाग के राज्य पदाधिकारी डॉ. विजय प्रकाश राय ने राज्य के सभी जिलों के सिविल सर्जन को चिट्ठी जारी की है।
एनएचएसआरसी और स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार के ट्रेनर द्वारा दी जा रही है ट्रेनिंग :
लखीसराय के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ.अशोक कुमार भारती ने बताया कि बुधवार और गुरुवार को आयोजित हो रहे अर्द्ध दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला के सभी मेडिकल ऑफिसर, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर और स्टाफ नर्स हिस्सा ले रही हैं। बुधवार को पहले बैच में जिला के कुल मेडिकल ऑफिसर, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर और स्टाफ नर्स की संख्या के 50 % ने ही ट्रेनिंग प्राप्त की है शेष की अर्ध दिवसीय ऑनलाइन ट्रेनिंग दूसरे बैच में गुरुवार को दोपहर दो से साढ़े पांच बजे के दौरान होगी।
नेशनल हेल्थ सिस्टम रिसोर्स सेंटर नई दिल्ली और स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार के ट्रेनर ट्रेनिंग दे रहे
उन्होंने बताया कि ऑनलाइन ट्रेनिंग के दौरान जिला के सभी मेडिकल ऑफिसर, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर और स्टाफ नर्स को नेशनल हेल्थ सिस्टम रिसोर्स सेंटर नई दिल्ली और स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार के ट्रेनर इस बारे में ट्रेनिंग दे रहे हैं कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर में यदि कोई 0 से 18 वर्ष के बीच का बच्चा कोरोना संक्रमित हो जाता है तो उस बच्चे के स्वास्थ्य की उचित देखभाल करने के साथ- साथ किस प्रकार से कोरोना का प्रबंधन किया जाएगा। इस ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम में बिहार के सभी 38 जिलों के मेडिकल ऑफिसर, कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर और स्टाफ नर्स आधी- आधी की संख्या में दो अलग -अलग बैच में बुधवार और गुरुवार को वेब लिंक के माध्यम से 02 से 05: 30 बजे के दौरान हिस्सा ले रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: