कोरोना टीका का दूसरा डोज समय पर लेने वालों को मिला मेगा प्राइज

प्राइज के तौर पर 32 इंच का एक-एक टीवी तीनों लाभुकों को दिया गया

सदर अस्पताल में कार्यक्रम का आयोजन कर पुरस्कार का हुआ वितरण

बांका, 25 जनवरी।
कोरोना टीका का दूसरा डोज समय पर लेने वाले लाभुकों को मंगलवार को मेगा प्राइज दिया गया। प्राइज  स्वास्थ्य विभाग और केयर इंडिया की ओर से दिया गया. बांका सदर अस्पताल में कार्यक्रम का आयोजन कर तीन लाभुकों को 32 इंच का एक-एक टीवी दिया गया। विजेता का चयन लक्की ड्रॉ के जरिए किया गया। इस खास मौके पर सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. योगेंद्र मंडल, एसीएमओ डॉ. अभय प्रकाश चौधरी, डीपीएम प्रभात कुमार राजू, शहरी पीएचसी प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी, सदर अस्पताल के मैनेजर अमरेश कुमार और केयर इंडिया के डीटीएल तौसीफ कमर मौजूद रहे।

मालूम हो कि जिले में पांच सप्ताह तक सभी प्रखंडों में समय पर कोरोना टीका का दूसरा डोज लेने वाले लाभुकों को पुरस्कार दिया गया। एक लाभुक को बंपर तो 10 को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। उन्हीं लाभुकों में से तीन का चयन कर मंगलवार को मेगा प्राइज दिया गया। इस दौरान सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो ने कहा कि जिले में टीकाकरण की रफ्तार अच्छी है। पहली के साथ अब दूसरी डोज लेने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। इसके साथ-साथ अब स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों और बीमारों-बुजुर्गों को प्रीकॉशनरी डोज भी दिया जा रहा है। टीका लेने में किशोरों और किशोरियों ने भी जमकर उत्साह दिखाया है। उम्मीद है कि जल्द ही सभी लोग टीका ले लेंगे।

शहरी पीएचसी में 11 लोगों को मिला पुरस्कार: 

इसके साथ ही शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पांचवें चरण के बचे हुए 11 लाभुकों को भी मंगलवार को पुरस्कार दिया गया। एक व्यक्ति को बंपर प्राइज तो 10 लोगों को सांत्वना पुरस्कार दिया गया। मौके पर प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी ने कहा कि टीका लेने वाले लोग क्षेत्र में जाकर लोगों को कोरोना का टीका लेने के लिए प्रोत्साहित करें। 

कोरोना गइडलाइन का पालन जरूरी: 

डॉ. चौधरी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए कोरोना  गाइडलाइन का पालन जरूरी है। घर से बाहर जाते वक्त मास्क लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करें। एक-दूसरे के बीच दो गज की दूरी बनाएं रखें और भीड़भाड़ से बचें। बाहर से घर आने पर 20 सेकेंड तक हाथ की धुलाई करें। घर में किसी व्यक्ति के बीमार पड़ने पर तत्काल डॉक्टर से संपर्क करें। ऐसा करते रहने से आप भी कोरोना से बचे रहेंगे और आपके जानने वाले भी कोरोना की चपेट में नहीं आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: