खगड़िया सदर पीएचसी में 9-टू-9 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ

  • केयर इंडिया के सहयोग से वैक्सीनेशन सेंटर हुआ शुरू -सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सकेंगे लोग
  • जिले के सभी प्रखंडों में 9-टू-9 वैक्सीनेशन सेंटर का होगा शुभारंभ

खगड़िया, 25 अक्टूबर।
जिले में जल्द से जल्द शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सजग और संकल्पित है । इसके लिए जिले में लगातार वैक्सीनेशन अभियान चल रहा है। इसके अलावा हर जरूरी कदम भी उठाए जा रहे और आवश्यक निर्णय भी लिए जा रहे हैं। जिसे सार्थक रूप देने के लिए केयर इंडिया की भी टीम स्वास्थ्य विभाग के साथ कदम से कदम मिलाकर अपनी जिम्मेदारी में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में खगड़िया सदर पीएचसी में केयर इंडिया के सहयोग से 9-टू-9 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ हुआ। जिसका उदघाटन सिविल सर्जन डाॅ अजय कुमार सिंह, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान एवं केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर केयर इंडिया के डीटीओ-ऑन चंदन कुमार, प्रखंड प्रबंधक रेणुका कुमारी समेत अन्य स्वास्थ्य कर्मी मौजूद थे।

  • 09 बजे सुबह से 09 बजे रात तक दी जाएगी वैक्सीन, लोग अपनी सुविधानुसार ले सकेंगे वैक्सीन :
    सिविल सर्जन डाॅ अजय कुमार सिंह ने बताया, 9-टू-09 वैक्सीनेशन सेंटर का सुबह के 09 बजे से लेकर 09 बजे रात तक संचालन होगा। जिससे खासकर वैसे लोगों को सुविधा होगी, जो कामकाजी हैं। यानी ऐसे लोग अपने कार्य का निष्पादन कर देर शाम भी वैक्सीन ले सकेंगे। इससे ना सिर्फ लोगों को सुविधा होगी बल्कि, वैक्सीनेशन अभियान को भी गति मिलेगी।
  • वैक्सीनेशन सेंटर के सफल संचालन के लिए शिफ्ट वाइज मेडिकल टीम की तैनाती:
    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ देवनंदन पासवान ने बताया 9-टू-9 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर के सफल संचालन के लिए शिफ्टवाइज मेडिकल टीम की तैनाती की गई है। जिसमें चिकित्सक, एएनएम, डेटा ऑपरेटर समेत अन्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। पहली शिफ्ट 09 बजे से दोपहर के 03 बजे तक होगी और दूसरी 03 बजे से देर रात 09 बजे तक होगी।
  • जिले के सभी प्रखंडों में 9-टू-9 वैक्सीनेशन सेंटर का होगा शुभारंभ :
    केयर इंडिया के डीटीएल अभिनंदन आनंद ने बताया कि, जिले के शत-प्रतिशत लोगों का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन सुनिश्चित कराने को हर आवश्यक पहल की जा रही एवं जरूरी निर्णय लिए जा रहे हैं। इसी कड़ी में 9-टू-9 कोविड वैक्सीनेशन सेंटर के स्थापना का निर्णय लिया गया है। जिसका जिले के सभी प्रखंडों में स्थापना होगी। ताकि वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति दी जा सके और लोग सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सकें।
  • वैक्सीनेशन अभियान की रफ्तार को गति देने के लिए शुरू हुआ सेंटर :
    केयर इंडिया के डीटीओ-ऑन चंदन कुमार ने बताया, जिले में कोविड वैक्सीनेशन अभियान को और तेज गति देने के लिए 9-टू-9 वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ किया गया। इससे जो अपनी दैनिकी कार्य में व्यस्तता के कारण वैक्सीन नहीं ले पाए थे अब वह भी सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सकेंगे। जिससे लोगों को भी सुविधा होगी और अभियान को गति मिलेगी।
  • इन मानकों का करें पालन और कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • नियमित तौर पर लगातार साबुन या अल्कोहल युक्त पदार्थों से अच्छी तरह हाथ धोएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: