टीका लेने के बाद कोरोना की संभावना एक प्रतिशत से भी कमः डीडीसी

डीडीसी के नेतृत्व में अधिकारियों ने लोगों को टीका के प्रति किया जागरूक
घसिया पंचायत के रामपुर, भगवानपुर व बेलडिहा में चला जागरूकता अभियान

बांका, 29 मई

टीका ले लेने के बाद कोरोना होने की संभावना एक प्रतिशत से भी कम हो जाती है। इसलिए टीका लीजिए और कोरोना की चेन तोड़ने में सहयोग कीजिए। यह बात डीडीसी रवि प्रकाश ने शनिवार को धोरैया प्रखंड की घसिया पंचायत में लोगों को जागरूक करते हुए कही। उन्होंने कहा कोरोना को खत्म करने के लिए लोगों से लगातार टीका लेने की अपील की जा रही है। टीका के प्रति मन में किसी तरह का भ्रम मत पालिए। अफवाहों पर ध्यान मत दीजिए। कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। हमलोगों ने टीका का दोनों डोज लिया है। देखिये हमलोग पूरी तरह से सुरक्षित हैं। किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ। इसलिए आपलोग टीका लेकर खुद के साथ दूसरों का भी बचाव कीजिए। प्रशासनिक अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घसिया पंचायत के रामपुर, भगवानपुर और बेलडिहा गांव का दौरा किया। सभी जगह लोगों को जांच से लेकर टीकाकरण के प्रति जागरूक किया गया।
लोगों को भीड़भाड़ में जाने से बचने की सलाह दी-
वहीं मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिनव प्रकाश ने भी लोगों से अधिक से अधिक संख्या में टीका लेने को कहा। साथ ही कोरोना के प्रति सतर्क रहने के लिए भी उन्होंने कहा। उन्होंने लोगों से भीड़भाड़ में जाने से बचने की सलाह दी। वहीं धेरैया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. मनीष पोद्दार ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए टीका हर हाल में लीजिए। किसी तरह का संकोच मत कीजिए। ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था है। नजदीकि केंद्र पर कागजात लेकर जाइए और अपना टीकाकरण कराइए। मौके पर केयर इंडिया के डीटीएल डॉ. तौसीफ, मैनेजर श्याम किशोर, बीसीएम विष्णु देव कापरी और केयर इंडिया के बीएम राजा और पल्लव पुनीत भी मौजूद थे।
लक्षण दिखाई पड़े तो तुरंत जांच कराएः जागरूकता अभियान के दौरान डॉ. मनीष पोद्दार ने लोगों से कोरोना के लक्षण दिखाई पड़ने पर तुरंत जांच कराने की सलाह दी। उन्होंने कहा अगर लक्षण दिखाई पड़ता है तत्काल जांच कराकर रिपोर्ट आने तक घर के सदस्यों से अलग रहें। रिपोर्ट अगर पॉजिटिव आती है तो तुरंत डॉक्टर की सलाह पर इलाज शुरू कर दें। स्वास्थ्य विभाग का किट लेकर होम आइसोलेशन में चले जाएं। किट में दवा रहती है, जिसका डोज डॉक्टर की सलाह पर लें।
कोरोना की गाइडलाइन का पालन जरूरीः डॉ. पोद्दार ने लोगों से कहा कि अभी कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है। घरों से निकलते वक्त मास्क लगाएं। भीड़भाड़ से बचने की कोशिश करें। सामाजिक दूरी का पालन करते हुए दो गज की दूरी बनाए रखें। घर में भी बातचीत के दौरान मास्क लगाने और सामाजिक दूरी बनाना जरूरी है। ऐसा करने से आप कोरोना से सुरक्षित रहेंगे और दूसरे लोग भी चपेट में नहीं आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: