दोपहर की ताजा खबरें. Mid day News 15th December 20220

  1. भारत के पहले उपप्रधानमंत्री, गृहमंत्री और ‘लौह पुरुष’ के नाम से मशहूर सरदार वल्लभभाई पटेल की  75वीं पुण्यतिथी आज,  इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें किया नमन.
  2. ब्रिटेन के विदेश सचिव डॉमिनिक रैब आज विदेश मंत्री एस जयशंकर के साथ करेंगे वार्ता,  वार्ता के दौरान, दोनों नेता भारत-ब्रिटेन संबंधों के लिए 10-वर्षीय रोड मैप बनाने के प्रयासों की  करेंगे समीक्षा.
  3. आज लगातार 20 वें दिन तीन कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन जारी, किसान बोले- बिना कृषि कानून को रद्द कराए नहीं जाएंगे वापस.
  4. भारत में तेजी से ठीक हो रहे है कोरोना के मरीज, अब तक 94 लाख से अघिक लोगों ने कोविड – 19 को दी मात. वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के सामने आए है 22  हजार से अधिक मामले.
  5. अगले साल होने वाले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान हुई तेज, भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय के बाद तृणमूल के बागी विधायक शुभेंदु अधिकारी को भी  केंद्र ने दी जेड प्लस सुरक्षा.
  6. कोरोना के कारण नहीं होगा संसद का शीतकालीन सत्र, जनवरी से बजट सत्र शुरू होने की बात आ रही सामने.
  7. सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को लेकर सरकार का दावा नई संसद से सालाना बचेंगे 1000 करोड़ रुपये.
  8. देश के कई हिस्सों में तेजी से बदलेगा मौसम का मिजा,   मौसम विभाग की माने तो अगले 5 दिनों में उत्‍तर भारत में पड़ेगी भीषण ठंड, तो वहीं दक्षिण में होगी झमाझम बारिश.
  9. घने कोहरे के कारण रेलवे ने लम्बी रूट की कई ट्रेनों को किया रद्द, यात्रा पर निकलने से पहले जरूर चेक कर ले अपने ट्रेन का रनिंग सेटेटस.
  10. दिल्ली एम्स में नर्सों की हड़ताल का आज दूसरा दिन, अस्पताल के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने नर्सों से  की काम पर लौटने की मांग.

11.IIT मद्रास में 100 से अधिक लोग  पाए गए कोरोना पॉजटिव, संस्थान को किया गया बंद.

  1. बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर भाजपा प्रतिनिधिमंडल आज करेगा चुनाव आयुक्त से मुलाकात, आपको बता दे कि बंगाल में अगले साल होने वाले हैं विधानसभा चुनाव.
  2. बिहार में 94 हजार प्राइमरी टीचर्स की भर्ती को लेकर पटना हाईकोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला,  कोर्ट ने इस मामले में निर्णय देते हुए कहा कि 23 नवंबर, 2019 के पूर्व सीटीईटी परीक्षा पास उम्मीदवार ही बहाली प्रक्रिया में शामिल होंगे.
  3. उत्तराखंड में 93 हजार से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों को मुफ्त में लगेगा कोरोना का टीका, कोरोना को हराने के लिए राज्य सरकार ने कसी कमर.
  4. राजस्थान में 17 दिसंबर से शीतलहर चलने की चेतावनी, कड़ाके की सर्दी पड़ेगी.
  5. देश की ऑइल मार्केटिंग कंपनियों ने 14.2 किलोग्राम के बगैर सबसिडी वाले एलपीजी रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों में 50 रुपये का इजाफा किया है। वहीं पांच किलोग्राम के छोटू सिलिंडर की कीमत 18 रुपये बढ़ी है और 19 किलोग्राम के सिलिंडर में 36.50 रुपये का इजाफा किया गया है.
  6. यूपी में नए वर्ष में सवा सौ आईएएस अधिकारियों को पदोन्नति की सौगात, सात अधिकारी बनेंगे प्रमुख सचिव
  7. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को जमानत दिलाने अब चिराग की LJP ने उठाई आवाज, कहा- मानवाधिकार आयोग ले संज्ञान.
  8. हाल ही में जीमेल औऱ You tube के डाउन होने को लेकर गूगल ने दी सफाई,  कहा –  स्टोरेज की समस्या थी इसलिए ठप हुए थे जीमेल और Youtube
  9. फाईजर के बाद अब Moderna वैक्सीन पर साइबर मामला, अहम दस्तावेज चोरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: