पुरस्कार जीतने वाले दूसरे लोगों को भी टीका लेने के लिए करें जागरूकः सीएस

-समय पर कोरोना टीका की दूसरी डोज लेने वालों को मिला पुरस्कार
-बांका सदर, अमरपुर और बाराहाट प्रखंड के लाभुकों को मिला पुरस्कार

बांका, 20 दिसंबर-

कोरोना टीका की दूसरी डोज समय पर लेकर पुरस्कार लेने वाले लोगों को क्षेत्र के अन्य लोगों को भी टीका लेने के लिए जागरूक करने का काम करना चाहिए। 31 दिसंबर तक जो लोग भी समय पर टीका की दूसरी डोज लेंगे, वह पुरस्कार के भागीदार बन सकते हैं। लक्की ड्रॉ के तहत अगर उनका नाम आता है तो उन्हें पुरस्कार दिया जाएगा। इसलिए पुरस्कार लेने वाले लोग घर जाने के बाद लोगों को टीका लेने के लिए समझाएं। उन्हें बताएं कि इससे कोई नुकसान नहीं होता है, बल्कि कोरोना जैसी संक्रामक बीमारी से बचाव होता है।
ये बातें सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार महतो ने सोमवार को बांका सदर प्रखंड के लाभुकों को पुरस्कार देने के बाद कही। उन्होंने कहा कि जिले में कोरोना टीका की पहली डोज काफी लोगों ने ले ली है। दूसरी डोज लेने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। अब तो समय पर दूसरी डोज लेने वालों को पुरस्कार भी दिया जा रहा है। समय से कोरोना टीका की दूसरी डोज लीजिए, हो सकता है आप ही इनाम के भागीदार हों। साथ ही टीका लेने से कोरोना से भी आपका बचाव होगा, इसलिए देरी नहीं करें और जल्द से जल्द जाकर कोरोना टीका की दूसरी डोज लें। जिनलोगों ने कोरोना टीका की पहली डोज नहीं ली है, वे जल्द से जल्द पहली डोज ले लें। मौके पर डीपीएम प्रभात कुमार राजू, डैम सोमेश झा, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. सुनील कुमार चौधरी और केयर इंडिया के डीटीएल तौसीफ कमर मौजूद थे। उधर, अमरपुर और बाराहाट में भी समय पर कोरोना टीका की दूसरी डोज लेने वालों को पुरस्कृत किया गया।
आखिर में मिलेगा ग्रैंड प्राइजः मालूम हो कि केयर इंडिया के सपोर्ट से जिले में कोरोना टीका की दूसरी डोज समय से लेने वालों को पुरस्कृत किया जा रहा है। सभी प्रखंडों से हर सप्ताह एक व्यक्ति को बंपर प्राइज और 10 को सांत्वना पुरस्कार दिया जा रहा है। बंपर प्राइज के तहत तीन हजार रुपये तक का मिक्सर, कूकिंग गैस स्टोव, पानी का फिल्टर, सीलिंग फैन, कंबल और इंडक्शन कूकटॉप में से कोई एक सामान दिया जा रहा है। वहीं सांत्वना पुरस्कार के तहत एक हजार रुपये तक का पानी बोतल, कूकर, हेल्मेट, डिनर सेट और दीवाल घड़ी में से कोई एक सामान दिया जा रहा है। 27 नवंबर से शुरू हुई यह योजना 31 दिसंबर तक चलेगी। इसके तहत कुल पांच सप्ताह तक लोगों को पुरस्कार दिया जाएगा। पांचों सप्ताह पूरा होने पर 31 दिसंबर को जिला स्तर पर तीन विजेताओं को ग्रैंड प्राइज दिया जाएगा। ग्रैंड प्राइज के तहत प्रखंड के सभी विजेताओं में से तीन को 25 हजार रुपये तक का 32 इंच की एलईडी टीवी या फिर डबल डोर वाला रेफ्रिजरेटर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: