newsदेशराज्य

मार-पीट से आहत किशोरी ने की आत्महत्या

उरुवा थाना क्षेत्र के हरिजनपुरा निवासी रामकृपाल गौंड पुत्र हीरामन गौड़ की 17 वर्षीय पुत्री ने गांव के शोहदों की पिटाई से आजिज आकर दुपट्टे का फंदा बनाकर आत्महत्या कर लिया। घटना बुधवार के अपरान्ह लगभग 1 बजे की है। पूर्व प्रधान की सूचना पर मौके पर पहुंची उरुवा पुलिस ने आनन-फानन में आरोपी पक्ष से ही तहरीर लिखवा कर मार-पीट व आत्महत्या के। लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया।इस मामले में पुलिस ने आलोक पुत्र अशोक, गोलू पुत्र गोपाल,चन्दन पुत्र बवाली व विनय पुत्र जोखन के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया है।

मिली जानकारी के अनुसार गांव के ही चार शोहदे  सोनम के बातचीत का कोई आडियो रिकॉर्ड किए थे। जिसको दिखाकर वह सोनम को ब्लैकमेल करना चाहते थे ।इस बात का विरोध करने पर शोहदों ने सोनम की पिटाई कर दिया।
सोनम ने यह बात अपनी मां को बता दी। सोनम की मां उक्त शोहदों के घर उलाहना देने चली गयी तो भी दोनों के साथ शोहदों ने बुरा बर्ताव किया। शोहदों की पिटाई से आहत होकर सोनम ने अपने घर की कुंडी लगाकर  गले में दुपट्टे का फंदा डालकर फांसी लगा दी। सोनम के पिता रामकृपाल गौड़ के तहरीर पर पुलिस ने आलोक पुत्र अशोक, गोलू पुत्र गोपाल, चंदन पुत्र बबली, विनय पुत्र जोखन के विरुद्ध मुकदमा अपराध संख्या 566 /2020 धारा 323 एवं 306 में मुकदमा पंजीकृत कर शव को पोस्टमार्टम हेतु मेडिकल कॉलेज भेजकर मामले की जांच कर रही है।

ग्रामीणों ने बताया कि रामकृपाल का परिवार काफी तंगहाली में जीवन यापन कर रहा था।किशोरी का पिता टीवी का पेशेंट है।उसकी माँ सरिता गांव के ही एक मुर्गीफार्म पर काम करने के लिए जाती है।कभी-कभी वह अपने पति को भी अपने साथ काम पर ले जाती है।बुधवार को भी दोनों मुर्गीफार्म पर चले गए थे।इसी बीच शोहदे सोनम को ब्लैकमेल करने लगे।और सोनम के साथ मार-पीट भी किया।मार-पीट की सूचना पर जब सोनम की मां इसकी शिकायत आरोपितों के परिवार से करने गयी तब भी मां-बेटी के साथ अभद्रता तो की ही गई।जान-माल की धमकी भी दी गई।किशोरी की मां के वापस काम पर चले जाने के बाद सोनम ने अपनी मजबूरी और बेबसी पर आत्महत्या का कदम उठाने पर विवश हो गयी। इस सम्बंध में एसपी विपुल कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि मारपीट के बाद यह घटना घटी है।पुलिस मामले की जांच में जुटी है।दोषी बख्से नहीं जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *