विशेष कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान : शिविर आयोजित कर लोगों को दी गई वैक्सीन

  • जिले के सभी प्रखंडों में विशेष वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन
  • सेकेंड डोज लेने वाले व्यक्तियों को प्राथमिकता के आधार पर दी गई वैक्सीन

लखीसराय, 18 अक्टूबर

सोमवार को जिले में विशेष कोविड वैक्सीनेशन अभियान चलाया गया। जिसके तहत जिले के सभी प्रखंडों में विशेष वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन कर लोगों को सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन दी गई। ताकि अधिकाधिक लोग वैक्सीनेटेड हो सकें और अभियान सफल हो सके। सभी सेशन साइटों पर पर्याप्त संख्या में कर्मियों की तैनाती एवं वैक्सीन वाइल की व्यवस्था की गई थी। ताकि एक भी लोग वैक्सीन की कमी से वैक्सीनेशन कैम्प से लौटकर वापस नहीं आयें और हर हाल में अभियान का सफलतापूर्वक क्रियान्वयन सुनिश्चित हो सके।

  • सेकेंड डोज लेने वाले व्यक्तियों को प्राथमिकता के आधार पर दी गई वैक्सीन :
    जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अशोक कुमार भारती ने बताया, जिले के सभी प्रखंडों में विशेष वैक्सीनेशन शिविर आयोजित कर लोगों को वैक्सीन दी गई। सभी सेंटरों पर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन वाइल की व्यवस्था और पर्याप्त संख्या में कर्मियों की तैनाती की गई थी। ताकि वैक्सीन लेने वालों को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो और सभी लोग सुविधाजनक तरीके से वैक्सीन ले सकें। वहीं, उन्होंने बताया, सेकेंड डोज लेने वाले व्यक्तियों को सभी सेशन साइटों पर प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन दी गई। ताकि सेकेंड डोज को भी गति मिल सके और अभियान सफल हो सके। साथ ही निर्धारित समय पर लोगों को सेकेंड डोज की वैक्सीन देना सुनिश्चित हो सके।
  • चाय दुकानदार विजय राम ने ली पहली डोज की वैक्सीन और लोगों से भी लेने की अपील की :
    लखीसराय पीएचसी में आयोजित विशेष कोविड वैक्सीनेशन शिविर में पुरानी अस्पताल गली निवासी 60 वर्षीय चाय दुकानदार विजय राम ने पहली डोज की वैक्सीन ली। वैक्सीन लेने के बाद उन्होंने कहा, इस महामारी से बचाव के लिए वैक्सीन की पूरी डोज लेने के साथ-साथ अभी और सावधानी और सतर्कता जारी रखने की जरूरत है। क्योंकि, लोगों के सहयोग और सावधानी के साथ-साथ सरकार के जरूरी कदम से भले ही संक्रमण की रफ्तार में काफी कमी आई है। किन्तु, अभी इस महामारी का खतरा पूरी तरह खत्म नहीं हुआ। इसलिए, मैं तमाम जिले वासियों से अपील करता हूँ कि सभी लोग हर हाल में प्रोटोकॉल के अनुसार वैक्सीन की पूरी डोज लें और सावधानी और सतर्कता भी जारी रखें। वहीं, उन्होंने कहा, मैं चाय दुकानदार हूँ। जिसके कारण मेरे पास विभिन्न गाँवों के लोग चाय पीने आते हैं। इसलिए, मैं ही सुरक्षित नहीं रहूँगा तो मेरे ग्राहक कैसे सुरक्षित रहेंगे। इसी उद्देश्य से मुझे जैसे ही आयोजित शिविर की जानकारी मिली कि मैंने तुरंत वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीन ली।
  • पूरी परिवार को सुरक्षित रखने के लिए महिलाओं को भी वैक्सीन लेना जरूरी :
    बड़हिया प्रखंड के सहजादपुर निवासी बेबी ने भी लखीसराय पीएचसी परिसर में आयोजित विशेष वैक्सीनेशन शिविर में सेकेंड डोज की वैक्सीन ली। उन्होंने बताया, मैं एक गृहिणी हूँ। इसलिए, खुद की सुरक्षा के साथ पूरे परिवार की सुरक्षा के लिए मैंने निर्धारित समय पर सेकेंड डोज की वैक्सीन ली। क्योंकि, एक महिला पर पूरा परिवार निर्भर रहता है। दरअसल, महिलाओं द्वारा बनाये गये भोजन को पूरे परिवार के लोग खाते हैं। ऐसे में महिलाओं को इस महामारी से खुद के साथ-साथ पूरे परिवार को सुरक्षित वैक्सीन की पूरी डोज लेना बेहद जरूरी है। इसलिए, मैं जिले के तमाम महिलाओं से अपील करता हूँ कि खुद के साथ-साथ पूरे परिवार को सुरक्षित रखने के लिए निश्चित रूप से वैक्सीन की पूरी डोज लें। यही सबसे बेहतर और कारगर कदम होगा।
  • इन मानकों का करें पालन, कोविड-19 संक्रमण से रहें दूर रहें :
  • मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी का पालन जारी रखें।
  • अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलें और भीड़-भाड़ वाले जगहों से परहेज करें।
  • विटामिन-सी युक्त पदार्थों का अधिक सेवन करें।
  • बारी आने पर निश्चित रूप से वैक्सीनेशन कराएं और दूसरों को भी प्रेरित करें।
  • साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: