वोट देने के साथ टीका लेने में भी लोग दिखा रहे उत्साह

-जगदीशपुर में 80 जगहों पर मतदान के साथ टीकाकरण की व्यवस्था
-जिले में कोरोना उन्मूलन को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अभियान जारी
भागलपुर, 29 सितंबर
पंचायत चुनाव के मद्देनजर बुधवार को जगदीशपुर में मतदान हुआ। इस दौरान प्रखंड के 208 बूथों में से 80 जगहों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई थी। जहां पर बड़ी संख्या में लोग टीका लेने के लिए सामने आए। वोट डालने के बाद जिनलोगों ने टीका नहीं लिया था, उनलोगों ने मतदान केंद्र के पास बने टीकाकरण केंद्र पर टीका लिया। साथ ही जिन लोगों ने पहली डोज ले ली थी, उनलोगों ने अपनी दूसरा डोज ली। मतदान के साथ कुल 1900 लोगों ने बुधवार को कोरोना का टीका लिया.

खीरीबांध में बूथ संख्या 8 के पास बने टीकाकरण केंद्र का जायजा लेने के लिए सिविल सर्जन डॉ. उमेश कुमार शर्मा और डीपीएम फैजान आलम अशर्फी भी पहुंचे। वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मी से दोनों ने टीकाकरण की जानकारी ली। सिविल सर्जन डॉ. शर्मा ने बताया कि जिले के सभी व्यक्ति का जल्द से जल्द टीकाकरण हो, इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग प्रतिबद्ध है। इसी सिलसिले में मतदान केंद्रों के बाहर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है, ताकि जो लोग टीका लेने से वंचित रह गए हैं, उनका जल्द से जल्द टीकाकरण हो जाए। साथ ही जिनलोगों ने पहली डोज ले ली है, समय पूरा होने पर वह दूसरी डोज भी ले लें। चुनाव के दौरान कोरोना का संक्रमण नहीं हो, इसे लेकर भी स्वास्थ्य विभाग सतर्क है।
केयर इंडिया के कर्मी कर रहे सहयोगः जगदीशपुर प्रखंड में पंचायत चुनाव के दौरान हो रहे टीकाकरण में केयर इंडिया के कर्मी भी सहयोग कर रहे हैं। मतदान करने के लिए आने वाले लोगों को मोबलाइज करने का काम केयर इंडिया के कर्मी कर रहे हैं। वोट डालने वालों से पूछकर टीकाकरण केंद्रों तक ले जाने का काम कर रहे हैं। जिनलोगों ने एक टीका ले लिया है, उसे दूसरा टीका लेने के लिए कह रहे हैं। साथ वेरिफायर का भी काम कर रहे हैं। पोर्टल से संबंधित रजिस्ट्रेशन से लेकर अन्य सभी काम केयर इंडिया के कर्मी कर रहे हैं।
80 साल के इशाद ने लिया टीकाः खीरीबांध पंचायत में बूथ संख्या 8 के पास बने टीकाकरण केंद्र पर 80 साल के इशाद ने टीका लिया। टीका लेने के बाद उन्होंने कहा कि मेरी उम्र ज्यादा थी, इस वजह से मैं ज्यादा चल-फिर नहीं सकता था, लेकिन वोट टीकाकरण की व्यवस्था होने से मैं टीका ले सका। इसके लिए मैं बहुत शुक्रगुजार हूं। इसी तरह 21 वर्षीय बीवी नाजबुन ने भी वोट डालने के बाद टीका लिया। 56 साल की बीबी अनगुनी ने टीका लेने के बाद कहा कि मतदान केंद्र के पास टीकाकरण की व्यवस्था होने से महिलाओं को काफी फायदा हुआ। जो महिलाएं बाहर नहीं जा सकी थीं, उनलोगों ने आसानी से वोट डालने के बाद अपना टीकाकरण करवा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: