यूपी की 10 बड़ी खबरे. UP TOP 10 NEWS 26TH August 2020

1. रामजन्मभूमि के 70 एकड़ परिसर का डिजाइन दस्तावेज पूर्ण रूप में तैयार हो गया है जहां इसी बीच मंदिर निर्माण समिति की मुहर लगने के बाद ड्राफ्ट को लेकर रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय बीती रात अयोध्या पहुंचे. इस दौरान उन्होंने इस नक्शे को लेकर मानस भवन में एलएण्डटी व जिला प्रशासन से संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलाई.

2. उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है जहां रोजाना औसतन 5000 हजार नए कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में बुधवार को प्रदेश में 5898 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले, जिसके बाद अब यूपी में कोरोना संक्रमित हो चुके मरीजों की संख्या दो लाख के पार पहुंच चुकी है. आपको बता दे कि इस दौरान प्रदेश में 82 कोरोना मरीजों की मौत भी हुई।

3. कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सोशल मीडिया पर दिन भर यूपी में एक बार फिर से कम्प्लीट लॉकडाउन लगाने की चल रही खबरों को सरकार ने अफवाह बताया है. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कम्प्लीट लॉकडाउन लगाने के बारे में अफवाह फैलाई जा रही है और लोग ऐसी किसी भी खबर पर ध्यान ना दें.

4. एलडीए ने गुरुवार को माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ बड़ी करते हुए लखनऊ के डालीबाग में बने मुख्तार अंसारी के बेटों की दो इमारतों को बुलडोजर से गिरा दिया कर दिया गया। इस दौरान  मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास व उमर अंसारी के टावर पर झड़प भी हो गई, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें खदेड़ कर भगाया.



5. लखनऊ से हरदोई जा रही ,हरदोई से लखनऊ आ रही रोडवेज की बस आपस में टकराई लखनऊ के थाना काकोरी छेत्र के बाजनगर गांव के पास भीषण सुबह 6 बजे सड़क हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक दो रोडवेज की बसों समेत ट्रक की जोरदार टक्कर हुई जहां इस हादसे में दोनों बसों के परखचे उड़ गए. आपको बता दे कि हादसे में 6 लोगो की मौत और 14 लोग घायल है जिनको मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर भेजा गया है.


6. कोविड-19 को देखते हुए सरकार ने सभी तरह के धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा रखी है जहां इसके बावजूद कौशांबी जनपद के सैनी कोतवाली के अझुवा कस्बे में एक मकान के अंदर चंगाई सभा का आयोजन किया गया. कहा तो यह भी जा रहा है कि चंगाई सभा के आयोजन की आड़ में कुछ लोगों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. वहीं मामले की सूचना मिलने पर इलाकाई पुलिस ने मकान पर छापा मारा और जबा मकान के अंदर मौजूद लोगों ने दरवाजा नहीं खोला तो पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी और वहां मौजूद लोगों को बाहर निकाला. इस दौरान पुलिस को चकमा देकर तमाम लोग फरार हो गए। पुलिस ने मौके से 13 महिलाओं व दो पुरुषों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

 
7. उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम्य विकास बैंक के चुनाव के नामांकन के दौरान कन्‍नौज में हंगामा हो गया जहां नामांकन के दौरान पक्षपात का आरोप लगाते हुए सपा और भाजपा समर्थक आमने सामने हो गए । देखते ही देखते पत्थरबाज़ी भी शुरू हो गई औऱ सपा खेमे से आरोप लगाया गया की भाजपा समर्थकों ने सपा उम्मीदवार का पर्चा छीन लिया है।



8. बस्ती थानाक्षेत्र में कोडरा पांडेय में पुलिस ने नकली सीमेंट की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है जहां मौके पर पुलिस टीम पहुचने पर संचालक तो फरार हो गया, मगर पुलिस ने भारी मात्रा में विभिन्न कंपनियों की नकली सीमेंट, बोरा आदि बरामद किया है. आपको बता दे कि मंगलवार रात हुई इस कार्रवाई के बाद पुलिस फैक्ट्री संचालक की तलाश कर रही है



9. प्रदेश में सरकार बनते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें फरमान जारी किया की शहरी क्षेत्र में 22घंटे बिजली तो ग्रामिण क्षेत्रो में अठ्ठारह घंटे बिजली हर हाल में दी जायेगी, लेकिन मुख्यमंत्री का यह आदेश जनपद में हवा हवाई साबित हो रही हैं. बाइस घंटा तो दुर चार से पाच घंटे भी बिजली ग्रामिण क्षेत्रो को नही मिल पा रही. इसका बजह ये हैं की बिजली विभाग बेलगाम हो गया हैं जहां बिजली का बिल तो ग्रामीण भर रहें लेकिन उन्हें बिजली नसीब नही हो रही है.



10. यूपी के फतेहपुर जिले के मलवां व देवमयी ब्लॉक के कई गाँव गंगा व पाण्डु नदी के जलस्तर बढ़ने से पानी से पूरी तरह घिर गए हैं जहां  जलस्तर लगातार बढ़ने से ग्रामीणों में हड़कंप मचा हुआ है तो वहीँ किसानो द्वारा लगाई गई फसल व सब्जी पूरी तरह से बर्बाद भी हो गई है . वहीँ गाँव का मुख्य मार्ग में पानी भर जाने के कारण ग्रामीणों को अपने गाँव पहुँचने के लिए कानपुर के सिकठिया होते हुए लगभग 22 किलोमीटर की दूरी तय करके अपने घर को पहुंचना पड़ता हैं.  

Leave a Reply

Your email address will not be published.


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: