सिविल सर्जन ने किया 9 टू 9 वैक्सीनेशन साइट का उद्घाटन

  • सदर अस्पताल परिसर के पुराने रेफ़रल अस्पताल भवन में सुबह 9 से रात के 9 बजे तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगाई जाएगी वैक्सीन

लखीसराय-

शुक्रवार को सदर अस्पताल लखीसराय परिसर स्थित पुराने रेफरल अस्पताल के भवन में जिले के सिविल सर्जन डॉ. देवेंद्र चौधरी ने 9 टू 9 वैक्सीनेशन साइट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सिविल सर्जन के अलावा जिला स्वास्थ्य समिति के जिला कार्यक्रम प्रबंधक मो. खालिद, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार भारती, सदर अस्पताल लखीसराय के अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. विपिन कुमार और सदर अस्पताल के अस्पताल प्रबंधक नंदकिशोर भारती सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।
पुराने रेफरल अस्पताल के भवन में सुबह 9 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक टीकाकरण –
9 टू 9 वैक्सीनेशन साइट का उद्घाटन करते हुए सिविल सर्जन डॉ. देवेंद्र चौधरी ने बताया कि अब सदर अस्पताल परिसर स्थित पुराने रेफरल अस्पताल के भवन में सुबह 9 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी । उन्होंने बताया कि इस वैक्सीनेशन साइट पर वैक्सीनेशन के लिए आने वाले सभी लोगों की सुविधा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के साथ ही ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी व्यवस्था मौजूद रहेगी ।

वैक्सीनेशन के लिए आधार कार्ड के अलावा फ़ोटो लगा हुआ कोई भी पहचान पत्र मान्य :
मौके पर मौजूद जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अशोक कुमार भारती ने बताया कि टीकाकरण के लिए इस साइट या किसी भी अन्य सेशन साइट पर आने वाले लोग अपने साथ पहचान पत्र के रूप में आधार कार्ड लेकर आएं ताकि कोविन एप पर आसानी से रजिस्ट्रेशन किया जा सके या जो लोग पहले से ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा चुके हो उनका मिलान आसानी से किया जा सके। इसके साथ ही लोग आधार कार्ड नहीं होने कि स्थिति में कोई भी फ़ोटो लगा हुआ पहचान पत्र जैसे मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, बैंक पासबुक के साथ ही राशन कार्ड भी लेकर आ सकते हैं । राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए नए आदेश के अनुसार अब राशन कार्ड के आधार पर भी कोरोना की वैक्सीन दी जा सकेगी। जिला वासियों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग वैक्सीन को लेकर मन में बैठी सभी भ्रांतियों को मन से हटाते हुए वैक्सीनेशन के लिए आगे आएं क्योंकि यही एक मात्र उपाय है जिससे अपने साथ- साथ अपने परिवार और समाज को कोरोना के संक्रमण से बचाया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.