सुल्तानपुर पंचायत में शतप्रतिशत टीकाकरण को लेकर कार्यशाला आयोजित

-जनप्रतिनिधियों ने शत प्रतिशत टीकाकरण का लिया संकल्प
-समाजसेवियों ने भी टीकाकरण में सहयोग का दिया भरोसा
बांका, 15 फरवरी
कोरोना टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य विभाग का अभियान लगातार जारी है। शत प्रतिशत लोगों का टीकाकरण हो, इसे लेकर लगातार अभियान चल रहा है। इसमें सामाजिक सहयोग भी मिल रहा है। इसी सिलसिले में मंगलवार को अमरपुर प्रखंड की सुल्तानपुर पंचायत में 15 से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों के शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए पिरामल स्वास्थ्य के डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम लीड (डीपीएल) मासूम रेजा, मुखिया नवसबा खातून की अध्यक्षता में पंचायत के सभी 14 वार्ड सदस्यों एवं समाजसेवियों के सहयोग से टीकाकरण के महत्व को लेकर एकदिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मौजूद सभी जनप्रतिनिधियों को डीपीएल मासूम रेजा ने कोरोना टीकाकरण के महत्व को बताया और जनप्रतिनिधियों को इससे संबंधित जानकारी दी। इस दौरान टीकाकरण को लेकर समाज में फैली भ्रांतियों को भी दूर किया गया। जनप्रतिनिधियों को बताया गया कि उनके प्रयास से सुल्तानपुर पंचायत के सभी 14 वार्डों में शत प्रतिशत टीकाकरण हो सकता है। 
शत प्रतिशत टीकाकरण जनप्रतिनिधियों की जिम्मेदारीः बैठक में पंचायत की मुखिया नवसबा ने जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि उनका दायित्व सरकार द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधाओं की जानकारी अपने वार्ड के सभी लोगों तक पहुंचाना है। कोरोना टीकाकरण भी सरकार के द्वारा सभी नागरिकों को मुफ्त में दी जा रही है। सभी जनप्रतिनिधियों का यह दायित्व बनता है कि वह 15 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्तियों का कोरोना टीकाकरण अपने-अपने वार्ड में करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में स्वास्थ्य विभाग को पूर्ण सहयोग प्रदान करें। पूर्व मुखिया मोहम्मद हसनैन ने बताया कि सुल्तानपुर पंचायत के सभी 14 वार्डों के सभी सदस्य अगर कोरोना टीकाकरण में स्वास्थ्य विभाग की मदद करें और 15 वर्ष के ऊपर के सभी लोगों को चिह्नित कर जिनकी पहली खुराक या दूसरी खुराक या प्रीकॉशन डोज बाकी है उनका टीकाकरण करवाने में मदद करें।
सभी का टीकाकरण का लिया संकल्पः सुल्तानपुर पंचायत में बहुत कम समय में शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त कर लिया जाएगा। बैठक में वार्ड 1 के सदस्य रफीक मंसूरी, वार्ड 2 की सुलेखा देवी, वार्ड 3 की मुन्नी खातून, वार्ड 4 की बीबी बीना, वार्ड 5 के दिलीप दास, वार्ड छह के मोहम्मद सिराज, वार्ड 7 के मोहम्मद अंसार, वार्ड 8 के पप्पू खान, वार्ड 9 के मोहम्मद जावेद अख्तर, वार्ड 10 के मीर हुसैन, वार्ड 11 के साबिर, वार्ड 12 की अंजनी देवी, वार्ड 13 की मंजूला देवी और वार्ड 14 की किरण देवी और मौके पर मौजूद समाजसेवियों ने भी पंचायत में जल्द से जल्द टीकाकरण की बात कही। 
कोरोना से बचाव को लेकर गाइड का वितरणः इस अवसर पर पिरामल स्वास्थ्य टीम ने कोरोना को लेकर देखभाल को लेकर एक गाइड का भी वितरण सभी जनप्रतिनिधियों के बीच किया। साथ मुखिया नवसबा ने सभी जनप्रतिनिधियों के बीच सैनिटाइजर का वितरण किया गया। गाइड में कोरोना से बचाव को लेकर महत्वपूर्ण बातें लिखी हुई थीं, जिसका पालन अन्य लोगों को कराने के लिए कहा  गया। गाइड में होम आइसोलेशन में किस तरह का व्यवहार करना है, इसकी भी जानकारी दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: