11 March | दोपहर की फटाफट खबरें | Todays Top News | PM Modi | Breaking News | Mobile News 24

1 दुनिया भर में चीन की हो रही आलोचना से सिनी सरकार बौखला गयी है , ब्रिटिश राजदूत को समन करने के बाद बीबीसी की रिपोर्टिंग पर जताई आपत्ति

2 शिवरात्रि के मौके पर पीएम मोदी ने देवासियों को दी शुभकामनायें। भगवत गीता का भी किया विमोचन।

3 अगर बैंक से आपको कोई काम कराना है तो ध्यान दें अगले 6 दिनों में से 5 दिन बंद रहेंगे बैंक, यूनियंस ने भी बुलाई है हड़ताल,  

4  26 मार्च को आंदोलन के ४ महीना पूर्ण होने के मोके पर संयुक्त किसान मोर्चा ने पूर्ण  भारत बंद एलान किया है ; पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ भी करेंगे प्रदर्शन।

5 भारतीय रिजर्व बैंक ने अगले सप्ताह 10-10 हजार करोड़ रुपये की सरकारी प्रतिभूतियों की एक साथ खरीद-बिक्री की घोषणा की है। ओपन मार्केट ऑपरेशन्स (OMO) के जरिए 18 मार्च 2020 को शेयरों की खरीद बिक्री होगी।

6 मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए अब तक 8.6 लाख से अधिक छात्रों ने कराया रजिस्ट्रेशन, अगर आप भी जुड़ना चाहते है तो 14 मार्च है आवेदन की आखिरी तारीख।

7 बिहार मणिपुर उत्तर प्रदेश हरियाणा त्रिपुरा नगालैंड चंडीगढ़ पुडुचेरी छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश और उत्तराखंड  के लोगों को  मुफ्त में आयुष्मान कार्ड उपलब्ध कराया जा रहा है ऑनलाइन या ऑफलाइन करें अप्लाई।  

8 एक सर्वे के अनुसार पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा भिखारी हैं जिनकी संख्यां 81244 है। जबकि कम भिखारी के मामले में लक्ष्यदीप है जहां सिर्फ 2 भिखारी हैं।

9.  8 अप्रैल से शुरू होगी बिहार 31वीं न्यायिक सेवा मेन परीक्षा, अधिक जानकारी के लिए  आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर देखें ।

10 बंगाल चुनाव में ममता को चोट लगने के मामले से सहानुभूति  वोट ममता बनर्जी मिलने की खबर है जिससे बीजेपी को नुकसान हो सकता है ?

11 महाशिवरात्रि पर्व पर काशी में आधी रात के बाद से ही बम बम भोले की गूंज सुनाई देने लगी  है। आस्‍थावानों के जयकारे और उद्घोष के साथ ही शिवालयों पर श्रद्धालुओं की कतार जलाभिषेक के लिए उमड़ पड़ी  .

12 बिहार में भाजपा और जदयू के संबंधों को लेकर जदयू के पूर्व विधायक श्‍याम बहादुर सिंह ने कही बड़ी बात। बहादुर ने कहा कि भाजपा और जदयू का गठबंधन कभी भी टूट सकता है इसलिए CM नीतीश को मजबूत करें कार्यकर्ता।

13.  10 सिद्धांतों से रामराज लागू करेगी दिल्ली सरकार।  केजरीवाल ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम का मंदिर बन जाने के बाद उनकी सरकार दिल्ली के सभी बुजुर्गों को एक बार फ्री में अयोध्या मंदिर का दर्शन कराएगी।

14    पंजाब में बजट के बाद नए टैक्‍स की मार, पुराने वाहनों पर ग्रीन टैक्स वसूलेगी सरकार।

15 सीएम  ममता के चोटिल होने के कारण आज नहीं जारी होगा तृणमूल का चुनावी घोषणापत्र, कल ममता खुद ठीक होकर जारी करेंगी घोषणापत्र।

16 उज्जैन के महाकाल मंदिर में महाशिवरात्रि के अवसर पर आज तड़के भगवान का अभिषेक और भस्मारती के बाद सुबह 5 बजे से भक्तों के दर्शन का सिलसिला शुरू हो गया।

17 राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार विधानसभा चुनाव में बेरोजगारों को भत्ता दिए जाने के वादे को पूरा नहीं कर पा रही है। जिससे राजस्थान के युवा खुद को ठगे हुए महसूस कर रहे हैं

18 भारत में फिरसे बढ़ रहा कोरोना पिछले 24 घंटे में  22854 नए मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 11285561 पहुंच गई है।

19 पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 79 गेंद पर 12 चौके और 3 छक्के की मदद से शतक पूरा किया।

20 प्रेग्नेंसी की खबर सुनकर भड़कीं गौहर ख़ान, बोलीं- ‘तुम्हारा दिमाग खराब है। मैं अभी माँ नहीं बनाना चाहती।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: