news

18 केंद्रों पर आज फ्रंटलाइन वर्करों को लगेगा कोरोना का टीका

-कोरोना टीकाकरण का जिले में चल रहा है दूसरा चरण
-टीकाकरण के दौरान नहीं हो गड़बड़ी इसे लेकर रखी जा रही है नजर

भागलपुर, 16 फरवरी
जिले के 18 केंद्रों पर बुधवार को फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना का टीका लगेगा. सभी केंद्रों पर पूरी तैयारी रखने को कहा गया है. साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों की टीम को भी इस दौरान केंद्रों पर समय से पहुंचने के लिए कहा गया है. लाभुकों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसका खास ख्याल रखने को कहा गया है. जिले में कोरोना टीकाकरण का चल रहा है दूसरा चरण. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि बुधवार को फ्रंटलाइन वर्करों के टीकाकरण के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो, इसका विशेष ख्याल रखने को कहा गया है. स्वास्थ्यकर्मी पूरी सतर्कता के साथ अपना काम करेंगे.

आधार कार्ड और विभाग का पहचान पत्र जरूर लाएं:
डॉ चौधरी ने बताया कि टीका लेने वाले लाभुक अपने साथ आधार कार्ड और विभाग का पहचान पत्र जरूर लाएं, ताकि कर्मी उसे मिलाकर टीका दे सकें. इससे किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होगी. इसे लेकर केंद्रों पर स्वास्थ्यकर्मियों को भी दिशा निर्देश जारी किया गया है.

दूसरा डोज लेने में नहीं करें लापरवाही: डॉ चौधरी ने बताया कि जिन लोगों ने कोरोना टीका का पहला डोज ले लिया है, वे लोग दूसरी डोज लेने में लापरवाही नहीं करें. जब तक आप कोरोना टीका का दूसरा डोज नहीं लेंगे तब तक आपकी टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी नहीं होगी और आप कोरोना से सुरक्षित नहीं होंगे. इसलिए टीका का दूसरा डोज लेने जरूर आएं. अगर आप नहीं लेंगे तो पहला डोज भी बेकार हो जाएगा.

केंद्रों पर कोरोना की गाइडलाइन का किया जा रहा पालन: डॉ चौधरी ने बताया कि टीकाकरण के दौरान सभी केंद्रों पर कोरोना की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. सभी स्वास्थ्यकर्मी मास्क पहने रहते हैं और सामाजिक दूरी का पालन करते हैं. साथ ही लाभुकों को भी ऐसा करने के लिए कहा जाता है.

कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित, नहीं करें संकोच: डॉ चौधरी ने बताया कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है. इसे लेने में किसी तरह का संकोच नहीं करें. टीका लेने के बाद 30 मिनट तक स्वास्थ्यकर्मी निगरानी करते हैं. इसके बाद भी अगर कोई समस्या आती है तो स्वास्थ्य विभाग उसे लेकर चौकस है. इसलिए टीका लेने के लिए जरूर आएं. इससे न सिर्फ आप सुरक्षित रहेंगे, बल्कि दूसरे लोग भी कोरोना से बचेंगे रहेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *