newsदेशराज्य

28 जून आज दिनभर की सभी बड़ी खबरे

आज दिनभर की सभी तजा खबरे

शाहबाद डेयरी इलाके में साक्षी हत्या केस में पुलिस ने  आरोपित साहिल खान के खिलाफ कोर्ट में दाखिल  की चार्जशीट। दिल्ली पुलिस ने बताया कि 16 साल की नाबालिग लड़की के हत्या के आरोपित के खिलाफ 640 पेज की फाइनल चार्जशीट दाखिल की गई है । 28 मई को शाहबाद इलाके में साहिल खान ने 16 साल की नाबालिग लड़की की चाकू से हमला करके हत्या  की  थी।

पंजाब के विभिन्न  सरकारी  अस्पतालों में आने वाले दिनों में  होगी 550 नए डॉक्टरों की तैनाती। सरकार ने इसके लिए भर्ती पूरी कर ली है। पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह  ने  कहना है  दो हजार अन्य पैरामेडिकल स्टाफ की भी  की  जायेगी  भर्ती|

हरियाणा के स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोला । उन्होंने 1947 में देश के बंटवारे के लिए मोतीलाल और जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार ठहराया। कमल गुप्ता ने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने ये भी कहा कि अब तो देश जुड़ा ही हुआ है। कश्मीर में भारत माता की जय बोली जा रही है।

ऋषिकेश में आज होगी जी-20 इंफ्रास्ट्रक्चर वर्किंग ग्रुप बैठक,
इसमें शामिल होने वाले विभिन्न देशों के प्रतिनिधि और अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के कुल 63 प्रतिनिधि  त्रिवेणी घाट में आयोजित गंगा आरती में  होंगे शामिल । शासन-प्रशासन की ओर से इन मेहमानों के स्वागत के लिए झोंकी गई   पूरी ताकत |

 BBMKU में एडमिशन के लिए आज से खुलेगा  पोर्टल, 16 को पहली मेरिट लिस्‍ट, सात से शुरू होगी नए सत्र की कक्षाएं
इंटर व 12वीं के छात्रों के लिए 50 प्रतिशत सीटों पर नामांकन । शेष 50 प्रतिशत सीटें सीयूईटी के लिए सुरक्षित ।धनबाद व बोकारो के 10 अंगीभूत काॅलेजों के साथ-साथ संबद्ध व अल्पसंख्यक काॅलेजों के लिए भी आज से चांसलर पोर्टल पर आवेदन भरा जाएगे |

ED  की कार्रवाई से बचाने के बदले में चार सरकारी अधिकारियों को धोखा देने के आरोप में दो लोगों गिरफ्तार |   । महाराष्ट्र के मूल निवासी अश्वनी भाटिया और निशांत इंगडे के रूप में हुई  है दोनों  की पहचान |   कथित तौर पर चार सरकारी अधिकारियों को धोखा देने के आरोप में किया गया है गिरफ्तार ।

मध्य प्रदेश में हो रही बारिश का असर अब ट्रेनों पर भी दिखने लगी है। बारिश की वजह से कई ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित। बारिश के कारण नरसिंहपुर से करेली के बीच बालू रेवा नदी के पास रेलवे ट्रैक की मिट्टी बही । वहीं जबलपुर इटारसी रेलखंड पर बनी कुछ पुलिया पर  भर गया पानी    जिसकी वजह से कई ट्रेनें प्रभावित

मनाली विधानसभा क्षेत्र के विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने बुधवार प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से की मुलाकात । मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने रायसन पुल के लोकार्पण की मांग की। विधायक भुवनेश्वर गौड़  ने  मुख्यमंत्री सुक्खू से मनाली आने का विशेष आग्रह भी किया । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने विंटर कार्निवल के दौरान करोड़ों की योजनाओं की घोषणा की है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भारतीय सेना पर किए गए ट्वीट को लेकर मुश्किलों में फंस सकती हैं। जम्मू के राजनीतिक कार्यकर्ता बोध राज शर्मा ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दी । महबूबा मुफ्ती पर आरोप है कि उन्होंने भारतीय सेना के संदर्भ में गलत जानकारी के साथ ट्वीट किया। बोध राज शर्मा ने महबूबा मुफ्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से ड्राफ्ट्समैन के पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया पुनः शुरू कर दी गयी है। आवेदन तिथि को बढ़ाने के साथ ही यूकेपीएससी की ओर से पदों में भी बढ़ोत्तरी की गयी है। अब भर्ती 64 की जगह 77 पदों के लिए की जाएगी। पात्र एवं इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से 13 जुलाई तक आवेदन पत्र UKPSC की ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर भर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *