news

28 जून आज दिनभर की सभी तजा बड़ी खबरे

आज दिनभर की सभी तजा खबरे

कभी पूरी दुनियां पर राज करने वाला ब्रिटेन आज भुखमरी के कगार पर  जहाँ  फूड बैंक चैरिटी द ट्रसेल ट्रस्ट की रिपोर्ट के अनुसार ब्रिटेन की 7 प्रतिशत आबादी को चैरिटेबल फूड सपोर्ट यानी फूड बैंक द्वारा साहयता दी जा रही है। वहीं भूख से जूझ रहे 71 प्रतिशत जनता के पास किसी प्रकार की मदद नहीं पहुंच पा रही। रिपोर्ट में ट्रस्ट ने सरकार से अनुरोध किया गया है कि लोगों को सरकार आर्थिक सुरक्षा प्रदान करे।

  मोदी सरकार ने गन्ना किसानों को लेकर अहम फैसला लिया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बुधवार को बताया कि कैबिनेट ने उच्चतम एवं लाभकारी मूल्य (एफआरपी) को बढ़ाने का फैसला लिया है। गन्ने की एफआरपी बढ़ाकर 315 रुपये प्रति क्विंटल किया गया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से पांच करोड़ गन्ना किसानों को फायदा होगा।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की एक टिप्पणी ने एक बार फिर राज्य में अशांति पैदा कर दी है। केम्पेगौड़ा की जयंती के अवसर पर एक कार्यक्रम में विधानसभा को संबोधित करते हुए शिवकुमार ने कहा कि अगर मैं मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की जगह होता तो डरता नहीं। इस मामले को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के पुत्र प्रियांक खड़गे का भी बयान आया है। प्रियांक खड़गे ने  कहा, ‘मैं यह नहीं कहूंगा कि सिद्धारमैया डर गए। मुख्यमंत्री जनता की राय के प्रति संवेदनशील हैं।

पीएम मोदी के  समान नागरिक संहिता पर दो टूक बयान के बाद विपक्ष बीजेपी पर हमला कर रही है वही आम आदमी पार्टी ने कहा है कि वह सैद्धांतिक रूप से समान नागरिक संहिता के पक्ष में है लेकिन जिस तरह से मोदी सरकार इसे लागू करना चाहती उसके खिलाफ है।

यूपी के सीएम के सख्त आदेश के बाद ईद उल अजहा पर सड़क पर नमाज न हो इसके लिए यूपी पुलिस ने  सख्ती बरतनी शुरू कर दी हैं। बुधवार को पुलिस ने मस्जिदों पर आदेश चस्पा किए हैं। इसमें सीधे कहा गया है की ईदगाह या मस्जिदों के बाहर नमाज अदा की गई तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ तत्काल रिपोर्ट दर्ज की जायेगी।

भारत में बन रहा तेजस MK-2’ 2025 तक उड़ान भरने के लिए तैयार हो जायेगा  ‘, जहा रक्षा एक्सपर्ट का मानना है की तेजस MK-2 में राफेल से भी बेहतर मारक क्षमता होगा।

IPS अधिकारी अजय भटनागर को CBI में विशेष निदेशक किया गया नियुक्त, 2024 तक होगा कार्यकाल

असम के कई इलाकों में जलस्तर हुआ कम, बारपेटा जिले के 93 गांवों के 67,000 से अधिक लोग हुए प्रभावित

 अयोध्या में बन रहे रामपथ पर  बनेगाअमेठी द्वार । इसकी लागत तकरीबन ढाई करोड़ रुपये होगी। जिला पंचायत अध्यक्ष व उद्योगपति राजेश अग्रहरि ने द्वार निर्माण के लिए   दिए ढाई करोड़ । कमिश्नर ने इस कार्य के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष  अध्यक्ष राजेश अग्रहरि को किया  सम्मानित।

बिहार सरकार शिक्षा नियमावली को लेकर  है कन्फ्यूज । इस नियमावली में अबतक करीब 10 संशोधन किए जा चुके हैं। आपको बता दे कि बिहार में अब बाहरी राज्यों के युवाओं के लिए शिक्षक बनने का रास्ता भी साफ  हो गया  है ।

आगे भी देखिये बड़ी खबरे =https://mobilenews24.com/28-june-today-all-the-big-news-of-the-day/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *