newsखेल

लॉर्ड्स में बीच मैदान में घुसे प्रदर्शनकारी

Ashes 2023: लॉर्ड्स में बीच मैदान में घुसे प्रदर्शनकारी बेयरस्टो ने कंधे पर उठाकर किया बाहर |

एशेज सीरीज 2023 का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। हालांकि, मैच की शुरुआत होते ही लॉर्ड्स में हाई-वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल, ‘जस्ट स्टॉप ऑयल’ का समर्थन कर रहे दो प्रदर्शनकारी बीच मैदान में घुस आए, जिसके चलते काफी देर तक मैच रुका रहा। इसके बाद जॉनी बेयरस्टो ने एक प्रदर्शनकारी को कंधे पर उठाकर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया।

क्या है जस्ट स्टॉप ऑयल प्रदर्शन-
ब्रिटेन में एक पर्यावरण कार्यकर्ताओं का ग्रुप लंबे समय से प्रदर्शन कर रहा है और सरकार को तेल और कोयले से जुड़ी परियोजनाओं के नए लाइसेंस जारी करने से रोकने की कोशिश कर रहा है। वह ब्रिटिश सरकार के सभी कोयला, तेल और गैस के प्रोजेक्ट्स पर रोक लगाना चाहते हैं। इससे पहले यह ग्रुप एक फुटबॉल मैच के दौरान भी पिच पर घुस गया था।

बीच मैदान हुआ जमकर हंगामा
बारिश के खलल के बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी का आगाज हुआ। पारी का दूसरा ओवर स्टुअर्ट ब्रॉड करने की तैयारी ही कर रहे थे कि ‘जस्ट स्टॉप ऑयल’ का समर्थन कर रहे दो प्रदर्शनकारी बीच मैदान में घुस आए। दोनों प्रदर्शनकारी ने बीच मैदान पर जमकर हंगामा काटा और खेल काफी देर तक रुका रहा। काफी प्रयास के बाद एक प्रदर्शनकारी को सुरक्षाकर्मी पकड़ने में सफल रहे, तो दूसरे को जॉनी बेयरस्टो ने कंधे पर उठाकर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया।

स्टार्क की हुई है वापसी
ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपने प्लेइंग इलेवन में एक बड़ा बदलाव किया है। कंगारू टीम ने स्कॉट बोलैंड की जगह पर मिचेल स्टार्क को टीम में शामिल किया है। स्टार्क चोटिल होने के चलते पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं रहे थे। स्टार्क के आने से ऑस्ट्रेलिया का बॉलिंग अटैक काफी मजबूत नजर आ रहा है।

जोश टंग पर खेला है स्टोक्स ने दांव
इंग्लैंड ने भी अपनी प्लेइंग इलेवन में एक चेंज किया है। चोटिल मोईन अली की जगह पर कप्तान बेन स्टोक्स ने 25 वर्षीय तेज गेंदबाज जोश टंग को टीम में शामिल किया है। टंग ने आयरलैंड के खिलाफ इसी साल अपना टेस्ट डेब्यू किया था और पांच विकेट अपने नाम किए थे। सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 2 विकेट से हार का स्वाद चखाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *