news

30 aug, आज की ताजा खबरें, mukhya samachar, jharkhan news, ankita shahrukh, ajka nuj, Mobile News 24

चीनी विदेश मंत्रालय ने अमेरिकी नौसेना के युद्धपोतों के ताइवान सिमा में प्रवेश   की निंदा की है। चीन ने इसे क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से उकसाने वाला करार दिया और कहा कि वाशिंगटन को एक चीन नीति का पालन करना चाहिए।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री आज  दिल्ली दौरे पर रहेंगे जहाँ वह  राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू स भेंटकर मध्यप्रदेश  में हुई अतिवृष्टि, बाढ़ से उत्पन्न स्थिति, राहत व बचाव कार्यों की जानकारी देगें। मिली जानकारी के अनुसार सीएम शिवराज कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी वह मुलाकात के साथ वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से भी भेंट कर सकते हैं।

बेंगलुरु के चामराजपेट में ईदगाह मैदान में गणेश उत्सव के आयोजन को लेकर राज्य सरकार आज फैसला ले  सकती है, वही इस मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई होगी।

पंजाब  में रेगुलर करने की मांग को लेकर जलापूर्ति और सेनिटेशन कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स आज विभाग के मंत्री ब्रह्म शंकर जिंपा  के घर के बाहर धरना देंगे

नीट 2022 आंसर-की आज जारी की जाएगी और नतीजे 7 सितंबर को आएंगे. वहीँ आंसर-की के साथ, NTA उन कैंडिडेट्स की NEET OMR शीट भी जारी करेगा जो NEET UG 2022 परीक्षा में शामिल हुए थे.

आज जारी होगा रीट परीक्षा का रिजल्ट जहाँ  उम्मीदवारअधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. वहीँ रिजल्ट के साथ ही फाइनल आंसर की को भी अधिकारिक वेबसाइट पर साझा किया जाएगा.

IIT  कानपुर द्वारा आज  से ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (GATE) 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन  की प्रक्रिया  शुरू कर दी गयी है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट Gate.iitk.ac.in पर विजिट करना होगा.

आज है हरितालिका तीज का त्यौहार जिसे पूरे देश में धूम धाम के साथ मनाया जा रहा है, इस दिन सुहागिने अपने लम्बे सुहाग के लिए व्रत रखती हैं और और भगवान शिव गौरी की पूजा करती हैं

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) की यूपी फॉरेस्ट गार्ड एंड वाइल्डलाइफ गार्ड परीक्षा आंसर-की को चैलेंज करने की आज आखिरी तारीख  है. उम्मीदवार  UPSSSC की वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर  आंसर-की को चैलेंज कर सकते हैं

राजस्थान के झुंझुनू में महंगाई पर हल्ला बोल रैली की तैयारियों को लेकर जिला कांग्रेस की आज बैठक होगी जहाँ इस  बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष, पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं खेतड़ी विधायक डॉ. जितेंद्र सिंह करेंगे, जहाँ बैठक में चार सितंबर काे दिल्ली में हाेने वाली मंहगाई रैली की तैयारी पर चर्चा होगी।

राज्यसभा सदस्य कार्तिकेय शर्मा आज हरियाणा के अम्बाला के  गांव चुडियाली में अर्जुन अवार्डी राइफल शूटर अंजुम मौदगिल के सम्मान समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत करेंगे जहाँ उनका  भव्य स्वागत किया जायेगा।

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रांगण के वीडियोग्राफी सर्वे सहित अन्य याचिकाओं को चार महीने में निस्तारित करने का निर्देश दिया है।

बिहार जदयू संसदीय बोर्ड के अध्‍यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने देश की न्‍यायपालिका में कोलेजियम सिस्‍टम के बाद अब देश की आइआइटी की फैकल्‍टी व्‍यवस्‍था पर सवाल खड़े किए और भाजपा की आलोचना की ।

आज CBI करेगी मनीष सिसोदिया के बैंक लॉकर की जांच, परिवार का एक सदस्य रहेगा मौजूद,
वही दिल्ली में आप  पार्टी ने LG विनय सक्सेना पर लगाया 1400 करोड़ के घपले का आरोप, कहा- इस्तीफा दें, और CBI दर्ज करें FIR

हरियाणा के डीजीपी प्रशांत कुमार अग्रवाल ने कहा कि सोनाली फोगाट हत्याकांड प्रकरण में हरियाणा पुलिस गोवा पुलिस के संपर्क में है।  ताकि केस की जांच ठीक ढंग से हो सके और आरोपितों को कड़ी सजा मिल सके। वहीँ सोनाली फोगाट के भाई वतन ढाका ने हिसार के सदर थाना में लैपटाप व डीवीआर चोरी का केस दर्ज कराया है। इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने  बीते कल राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री उदीयमान खिलाड़ी उन्नयन योजना का उद्घाटन किया जहाँ इस  योजना के तहत प्रदेश से 3900 छात्रों  को  प्रति माह 1500 रुपये छात्रवृत्ति मिलेगी।

मुख्यमंत्री हेमंत बोले- हम तो इंतजार में हैं, फाइनल तो राज्यपाल बताएंगे झारखंड में क्या होगा आगे।

हिमाचलप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने कहा की भारत सरकार की नाक के नीचे दिल्ली के नोएडा में करोड़ों रुपये से भ्रष्टाचार के बल पर बना हुआ टि्वन टावर गिरते हुए देश के करोड़ों लोगों ने देखा और अब  अवैध निर्माण करने का आदेश देने वाले सभी अधिकारियों के नाम बताये जाए।

जम्मू कश्मीर के तवी नदी में अवैध खनन करने वालों पर जम्मू पुलिस सख्त हो गई है जहाँ  बीते एक माह में जिला पुलिस ने तवी नदी में अवैध खनन करने वाले करीब तीन सौ वाहनों को को जब्त किया है।

बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले को लेकर भाजपा विधायक सुवेंदु अधिकारी ने  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व उनके भतीजे सांसद अभिषेक बनर्जी पर  सनसनीखेज आरोप  लगाते हुए कहा कि घोटाले का 75 प्रतिशत पैसा दीदी (ममता) और भाइपो (भतीजे) के पास पहुंचाया गया।

महारष्ट्र  शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने  कहा कि पार्टी की वार्षिक दशहरा रैली मुंबई के शिवाजी पार्क में होगी। पता नहीं सरकार से इजाजत मिलेगी या नहीं

गुजराती गायिका वैशाली बलसारा की गला दबाकर हत्या कर दी गई है। उसके पति ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। जहाँ वलसाड के पारडी में नदी किनारे एक कार से संदिग्ध हालत में शव बरामद किया गया है।

दिलीप सुल्तानपुर जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में डिस्ट्रिक्ट लेवल एक्सपोर्ट प्रमोशन कमेटी की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उ0प्र0 निर्यात प्रोत्साहन नीति 2020-25 एवं निर्यात से सम्बन्धित विभिन्न योजना के बारे में विस्तार से बताया गया

सोडा सेहत पर प्रतिकूल प्रभाव डालता है। इसके अत्यधिक सेवन से वजन बढ़ने लगता है। मोटापे से हार्ट अटैक और स्ट्रोक का खतरा बढ़ जाता है। इसके लिए सोडा का सेवन न करें। अगर करते भी हैं, तो सीमित मात्रा में करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *