newsव्यापार

अनजान रास्ते पर Google Maps फॉलो कर रहा था शख्स, फिर घटी ऐसी घटना; कभी न लौट सका घर

Google Maps गूगल मैप्स का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। गूगल मैप्स को अनजान रास्तों का साथी माना जाता है लेकिन क्या हो जब गूगल मैप्स पर भरोसा करना ही किसी की जान पर बात ले आए। दरअसल अमेरिका के एक परिवार के साथ एक ऐसी घटना घटी जिसके बाद गूगल की मुश्किलें बढ़ चुकी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक शख्स अपनी जान गंवा बैठा।

गूगल मैप्स का इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। गूगल मैप्स को अनजान रास्तों का साथी माना जाता है, लेकिन क्या हो जब गूगल मैप्स पर भरोसा करना ही किसी की जान पर बात ले आए।

अमेरिका के शख्स के साथ घटा हादसा

न्यूज एजेंसी आईएएनएस की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के एक परिवार ने अपने व्यक्ति को खो दिया। परिवार का कहना है कि शख्स गूगल मैप्स को अनजान रास्ते के लिए फॉलो कर रहा था।

शख्स गाड़ी से ड्राइव करते हुए टूटे हुए पुल की ओर बढ़ा, जिसके बाद वह एक खतरनाक हादसे में अपनी जान गंवा बैठा।

यूएसए टुडे की रिपोर्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल सितंबर में, उत्तरी कैरोलिना के हिकोरी में एक पुल से गिर जाने के बाद फिलिप पैक्ससन डूब गए थे।

गूगल मैप्स फॉलो कर रहे थे पैक्ससन

इस हफ्ते पैक्ससन की पत्नी एलिसिया ने Google की मूल कंपनी अल्फाबेट के खिलाफ दायर मुकदमे में कंपनी पर आरोप लगाए हैं।

अदालत में दायर याचिका में कहा गया है कि पैक्ससन ने बिना सुरक्षा वाले किनारे से 20 फीट नीचे दुर्घटनाग्रस्त होकर गाड़ी चलाई। सड़क के जिस रास्ते पर वे गाड़ी चला रहे थे, वहां किसी तरह की चेतावनी के भी संकेत नहीं थे।

गूगल कैसे जिम्मेदार

दरअसल, मुकदमे के मुताबिक पैक्ससन की मौत से पहले कई लोगों ने Google से अपने मार्ग की जानकारी अपडेट करने का आग्रह किया था। Google मैप्स को कई बार सूचित किया था।

गूगल जता रहा सहानुभूति

गूगल के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया कि कंपनी को पैक्ससन परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति है। उन्होंने कहा है कि हम मैप्स के जरिए सही रास्तों की जानकारी देना चाहते हैं, इस मुकदमे की समीक्षा की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *