news

जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मेट्रो में किया सफर

हमें खुशी है कि 22 साल की लगातार कोशिश के बाद अब सोनिया गांधी का ये सपना पूरा होने जा रहा है मुख्यमंत्री अशोक गहलोतकल सोनिया गांधी ने कहा था कि ये राजीव गांधी का सपना था…हमें खुशी है कि 22 साल की लगातार कोशिश के बाद अब सोनिया गांधी का ये सपना पूरा होने जा रहा है। अगर आप हिंदुस्तान में महिलाओं को महत्व देते हैं तो यह एक क्रांतिकारी कदम है : राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

हमने उस समय मेट्रो चलाई जब सिर्फ बड़े शहरों में चलती थी
मेट्रो प्रोजेक्ट के शिलान्यास के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा- मैंने एक आर्टिकल पढ़ा था, जिसमें लिखा था कि जयपुर में मेट्रो संभव है। इसके बाद मैंने शांति धारीवाल से बात करके इस प्रोजेक्ट पर काम करने के लिए कहा था। हमने उस समय मेट्रो चलाई, जब देश के केवल चुनिंदा बड़े शहरों में ही मेट्रो चलती थी। हमने मेट्रो का काम साल 2009 में शुरू किया और रिकॉर्ड टाइम 2013 में उसका ट्रायल शुरू कर दिया।

गहलोत ने कहा- मैंने कोरोना काल में जो देखा, उससे सीखा कि राज्य को बहुत आगे सोचना चाहिए। इसी को ध्यान में रखकर मैंने विजन 2030 डॉक्यूमेंट तैयार करने और उसके अनुरूप राज्य को विकसित करने का प्लान तैयार करने के लिए कहा है। हमारा सपना है कि राज्य को देश के नंबर वन विकसित राज्यों की श्रेणी में लाया जाए।

गहलोत ने पेपर लीक के मामलों पर बोलते हुए कहा- पूरे देश में पेपर लीक होते हैं। पिछली सरकार में भी यहां 11 से ज्यादा पेपर लीक हुए, लेकिन सरकार ने एक भी कार्रवाई नहीं की। हमारी सरकार पेपर लीक करने वालों के खिलाफ कड़ा कानून लेकर आई है।

गहलोत ने ईआरसीपी के मुद्दे को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर निशाना साधा। गहलोत ने कहा कि ये परियोजना वसुंधरा जी के समय की ही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद ने जयपुर में आकर वादा किया था कि इस परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करेंगे। आज केंद्र में जो मंत्री है वो यहीं से है, लेकिन वो इतने निकम्मे नकारा है कि इस प्रोजेक्ट के लिए कुछ नहीं कर रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *