news

विधानसभा में नोटों की गड्डी लेकर पहुंचे AAP विधायक, कहा- मुझे खरीदने की कोशिश हुई | MOBILE NEWS 24

 दिल्ली विधानसभा का आखिरी दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ता दिख रहा है। भाजपा विधायक जितेंद्र महाजन ने आज बुधवार को यमुना में प्रदूषण के मुद्दे को लेकर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार को घेरा है।

उन्होंने सदन में विशेष उल्लेख (नियम संख्या 280) के तहत यमुना में प्रदूषण का मुद्दा उठाया। महाजन कहा, “केंद्र ने दिल्ली सरकार को 2419 करोड़ रुपये दिए थे। अब सरकार बताए कि वो पैसा कहां गया। क्योंकि यमुना तो और मैली होती जा रही है।

इस पर सत्ता पक्ष के विधायकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। स्पीकर ने महाजन से पूछा कि पैसा कब दिया गया था? इस पर जब उन्हें कोई जवाब नहीं मिला तो स्पीकर ने पैसे वाली बात सदन की कार्यवाही से निकाल दिया।

यमुना के गंदे पानी को लेकर भाजपा के ध्यानाकर्षण प्रस्ताव को स्पीकर ने मंजूरी नहीं दी। स्पीकर ने कहा, जब तक एलजी सदन की शक्तियों को वापस नहीं करेंगे, उनके किसी प्रस्ताव पर चर्चा नहीं कराएंगे। हंगामे के बीच विपक्ष के कई साथियों को मार्शल आउट किया।

इस दौरान आम आदमी पार्टी के अन्य विधायक आतिशी, मदन लाल और जरनैल सिंह “हाल ही में कंझावला में एक लड़की की हुई मौत को लेकर कानून व्यवस्था की स्थिति और महिला सुरक्षा में सुधार” पर चर्चा करेंगे।

जानकारी के मुताबिक, आम आदमी पार्टी (आप) विधायक राजेंद्र पाल गौतम आज दिल्ली विधानसभा के अंतिम दिन उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का ध्यान मादक पदार्थों की तस्करी और युवाओं में बढ़ती मादक पदार्थों की लत के कारण बिगड़ती कानून व्यवस्था की ओर दिलाएंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *