newsखेलदेश

Asian Games 2023: भारतीय महिला स्‍क्‍वाश टीम ने जीता ब्रॉन्‍ज मेडल, हांगकांग से सेमीफाइनल में मिली शिकस्‍त

भारतीय महिला स्‍क्‍वाश टीम को शुक्रवार को ब्रॉन्‍ज मेडल से संतोष करना पड़ा। भारतीय महिला स्‍क्‍वाश टीम को सेमीफाइनल में हांगकांग के हाथों 1-2 की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। भारत की तरफ से तनवी खन्‍ना और अनहत सिंह को शिकस्‍त झेलनी पड़ी। केवल जोशना चिनप्‍पा ही जीत दर्ज करने में कामयाब रहीं। भारत ने एशियन गेम्‍स की अंक तालिका में लंबी छलांग लगाई है।  भारतीय महिला स्‍क्‍वाश टीम को शुक्रवार को चीन के हांगझाऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 में ब्रॉन्‍ज मेडल से संतोष करना पड़ा। भारत को सेमीफाइनल में हांगकांग के हाथों 1-2 की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

भारत की सेमीफाइनल में शुरुआत खराब रही। तन्‍वी खन्‍ना को सिन युक चान के हाथों 6-11, 7-11, 3-11 सीधे गेम्‍स में शिकस्‍त सहनी पड़ी। यह मुकाबला केवल 22 मिनट में ही समाप्‍त हो गया। भारत की उम्‍मीदें जोशना चिनप्‍पा ने जिंदा रखी। भारत के लिए दूसरा मैच खेलने उतरी जोशना चिनप्‍पा ने जे लोक हो को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 7-11, 11-7, 9-11, 11-6, 11-8 के अंतर से हराया।

इस तरह भारत ने मुकाबला 1-1 से बराबर किया। इसके बाद भारत की जीत की उम्‍मीदें अनहत सिंह पर टिक गईं थीं। हालांकि, अनहत उम्‍मीदों पर खरी उतरने में नाकाम रही और का यी ली के खिलाफ 8-11, 7-11, 10-12 से शिकस्‍त झेली। बहरहाल, भारतीय महिला स्‍क्‍वाश टीम ब्रॉन्‍ज मेडल जीतने में कामयाब रही।

पता हो कि अब भारतीय पुरुष स्‍क्‍वाश टीम सेमीफाइनल में मलेशिया का सामना करेगी। यह मुकाबला शुक्रवार को शाम 4 बजे होने की उम्‍मीद है। याद दिला दें कि 2018 एशियन गेम्‍स में मलेशिया पुरुष स्‍क्‍वाश टीम ने गोल्‍ड मेडल जीता था। वहीं भारतीय टीम को ब्रॉन्‍ज से संतोष करना पड़ा था। भारत ने अब तक 31 मेडल जीते हैं। भारत ने प्‍वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *