newsराज्य

शादी से पहले कार्डियेक अरेस्ट से हुई दुल्हन की मौत, कुछ ही दिन पहले करवाई थी ब्रेस्ट इम्प्लांट सर्जरी

अलेसिया नेबोसो जो 21 वर्ष की थीं और जल्दी ही दुल्हन बनने जा रही थीं कि ब्रेस्ट इम्प्लांट सर्जरी के बाद अचानक कार्डियेक अरेस्ट से मौत हो गई। उनका सपना था कि वह अपनी शादी में लो कट ब्लाउज पहनें जिसके लिए वह अपने ब्रेस्ट का साइज बढ़ाना चाह रही थीं। इटली के नेप्स की रहने वालीं अलेसिया अपने स्तन के आकार को लेकर शर्मिंदगी महसूस करती थीं।

 Implant Surgery:  इटली की रहने वालीं एक नौजवान महिला की ब्रेस्ट इनहेंसमेंट सर्जरी के कुछ दिन बाद कार्डियेक अरेस्ट से मौत हो गई। 21 वर्षीय इटेलियन ब्यूटीशियन एलेसिया नेबोसो के परिवार ने बताया कि कुछ समय बाद उनकी शादी होने वाली थी और वह उसके लिए परफेक्ट दिखना चाहती थीं। एलेसिया अपने लंबे समय से बॉयफ्रेंड रहे मारियो लुचेसी से शादी करने जा रही थीं। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, अलेसिया को ब्रेस्ट इम्लांट सरजरी के कुछ ही दिन बाद बीमार महसूस होने लगा था। इसके बाद उन्हें तेज बुखार चढ़ गया और इसके साथ ही सर्दी, खांसी, कमजोरी, थकावट और गेस्ट्रोइंटेस्टाइनल दिक्कतें शुरू हो गईं।

उनकी तबियत लगातार बिगड़ने पर, उनका परिवार उन्हें विला डे फियोरी क्लीनिक के इमरजेंसी वॉर्ड में लेकर पहुंचा। 20 सितंबर को उन्हें गंभीर हालत में भर्ति किया गया। डॉ. फेलीसियानो चिकारेल्ली ने लोकल मीडिया को बताया कि उनके साथ के डॉक्टर्स जो उस वक्त ड्यूटी पर थे, को फौरन समझ आ गया कि मामला गंभीर है। डॉक्टर ने बताया कि जब उन्हें अडमिट किया गया तो उस वक्त उनके स्टेट्स हिले हुए थे, किडनी पहले ही फेल हो चुकी थीं, उनके वाइट ब्लड सेल्स काउंट 1700 था और उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत आ रही थी।

आपको बता दें कि वाइट ब्लड सेल्स का काउंट 4,000 से 11,000 माइक्रोलीटर होता है। डॉ. चिकारेल्ली ने यह भी बताया कि उनकी टीम ने महिला के शरीर में सेप्सिस का पता लगाने के लिए हर संभव टेस्ट भी किए। उन्होंने कहा, ” हमने पेट का अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन किया, सीने का सीटी स्कैन भी किया, जिसके बाद हमें समझ आया कि समस्या फेफड़ों से शुरू हुई। एलेसिया को स्टेबल किया गया और फिर उन्हें आईसीयू में भर्ति किया गया। डॉक्टर्स ने उन्हें जिंदा रखने की पूरी कोशिश की, लेकिन कुछ ही घंटों बाद उन्हें कार्डियेक अरेस्ट हुआ और वह नहीं बच सकीं।

अलेसिया की करीबी दोस्त ने मीडिया को बताया कि उनका सपना था कि वह अपनी शादी में नीले रंग की लो-कट ड्रेस पहनें। दोस्त ने यह भी बताया कि वह अपने ब्रेस्ट के साइज को लेकर शर्मिंदगी महसूस करती थीं, हालांकि, उनके ब्रेस्ट आम आकार के थे। दोस्तों ने उन्हें सर्जरी न करने की सलाह दी थी, लेकिन उन्होंने कभी किसी की नहीं सुनी।

प्लास्टिक सर्जरी के क्लीनिक की मदद से अलेसिया ने अपने ब्रेस्ट का साइज कुछ बड़ा करवाने की सोच ली थी। 11 सितंबर को उन्होंने अपनी सर्जरी करवाई और 18 सितंबर तक वह बिल्कुल ठीक थीं। इसके बाद उन्हें दिक्कत होना शुरू हुई, जिसके बाद उन्हें गंभीर हालत में क्लीनिक लेकर जाया गया था।

अलेसिया की मौत के बाद उनका परिवार काफी सदमे में है। उन्होंने शिकायत भी दर्ज करवाई है, जिसकी जांच में पुलिस लगी हुई है। अलेसिया के मां-बाप ने कहा कि अगर उनकी बेटी की मौत किसकी गलती से हुई उनके बारे में पता चलना जरूरी है और अगर डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से हुई है, तो वह न्याय की गुहार लगाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *