newsव्यापार

इन Windows यूजर्स को MS Paint ऐप में मिलेगा डार्क मोड, क्या आप भी हैं चलते हे देखिये

Windows 11 के पेंट बीटा टेस्टर्स के लिए डार्क मोड को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

हालांकि कंपनी ने इस ऐप को पहले ही अपडेट कर दिया था लेकिन डार्क मोड को इसके साथ पेश नहीं किया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।  विंडोज 11 के लॉन्च के साथ, माइक्रोसॉफ्ट ने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए एक पूरी तरह से नया यूजर इंटरफेस और थीम डिजाइन कस्टमाइज किया। ये ऑपरेटिंग सिस्टम बेहतर डार्क मोड इंटीग्रेशन सिस्टम-वाइड लाया। कंपनी ने ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पूरे नए फ्लुइडिक डिजाइन इंटरफेस से मिलान करने के लिए अपने फस्ट-पार्टी एप्लिकेशन को अपडेट करना भी शुरू कर दिया।

अब पेंट ऐप को भी अपडेट किया गया है, हालांकि, लेटेस्ट अपडेट के बावजूद भी इसमें डार्क मोड नहीं था। अंत में, कंपनी ने विंडोज इनसाइडर में पेंट टू बीटा टेस्टर के लिए डार्क मोड रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसका मतलब है कि यह फीचर जल्द ही स्टेबल वर्जन के लिए अपना रास्ता बना सकता है।

पेंट ऐप के लिए डार्क मोड

Windows Latest ने बताया है कि माइक्रोसॉफ्ट ने Dev और कैनरी चैनल के विंडोज इनसाइडर प्रोग्राम में डार्क मोड रोल आउट करना शुरू कर दिया है। फिलहाल यह सुविधा अन्य चैनलों में उपलब्ध नहीं होगी।

अपने पीसी पर कैसे पाएं डार्क मोड

  • अपने विंडोज पीसी पर डार्क मोड पाने में सक्षम होने के लिए, पहले आपको Dev और कैनरी बिल्ड में उपलब्ध विंडोज के लेटेस्ट अपडेट वर्जन को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।
  • एक बार ऐसा हो जाने के बाद, Microsoft स्टोर पर जाएं और Microsoft पेंट ऐप खोजें।
  • सर्च रिजल्ट से पेंट ऐप पर क्लिक करें और फिर देखें कि क्या कोई नया अपडेट उपलब्ध है।
  • अगर हां, तो ऐप को अपडेट करें जो आपके पुराने वर्जन को एक नए वर्जन के साथ ऑटोमेटिकली बदल देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *