newsखेलविदेश

AUS vs PAK: Warner-Marsh के आगे भीगी बिल्ली बने PAK के तेज गेंदबाज, ऐतिहासिक साझेदारी में धुआं हुए कई बड़े रिकॉर्ड्स

चिन्नास्वामी के मैदान पर रनों का सैलाब आया है। पाकिस्तान के फास्ट बॉलिंग अटैक की डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने धज्जियां उड़ा डाली हैं। बैंगलोर में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 18वें मैच में वॉर्नर-मार्श ने ऐतिहासिक साझेदारी निभाते हुए विश्व कप की रिकॉर्ड बुक को तहस-नहस कर डाला है। वॉर्नर और मार्श ने पहले विकेट के लिए 33.5 ओवर में 259 रन जोड़े।

HIGHLIGHTS

  1. डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने इतिहास रच दिया है
  2. पहले विकेट के लिए मार्श और वॉर्नर ने 259 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप जमाई

वॉर्नर-मार्श ने रचा इतिहास

डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 33.5 ओवर में 259 रन जोड़े। वॉर्नर और मार्श दोनों ने ही शतक जमाया और पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की जमकर खबर ली। वॉर्नर-मार्श द्वारा की गई यह साझेदारी ऑस्ट्रेलिया की ओर से 50 ओवर के विश्व कप में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी भी है। इन दोनों बल्लेबाजों ने 12 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त किया है। साल 2011 में शेन वॉट्सन और ब्रैड हेडिन ने पहले विकेट के लिए 183 रन की पार्टनरशिप निभाई थी।

तीसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप

डेविड वॉर्नर और मिचेश मार्श की 259 रन की साझेदारी वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की ओर से की गई तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। 2020 में वॉर्नर ने आरोन फिंच के साथ मिलकर 258 रन की पार्टनरशिप निभाई थी, जिसका वॉर्नर ने ही मार्श के साथ मिलकर पीछे छोड़ दिया है। कंगारू टीम की तरफ से सबसे बड़ी साझेदारी जमाने का रिकॉर्ड भी वॉर्नर के ही नाम है। उन्होंने साल 2017 में ट्रेविस हेड के साथ मिलकर पाकिस्तान के खिलाफ 284 रन जोड़े थे।

वर्ल्ड कप की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

डेविड वॉर्नर और मिचेल मार्श द्वारा की गई यह साझेदारी वर्ल्ड कप इतिहास की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप भी है। विश्व कप में सबसे बड़ी साझेदारी जमाने का रिकॉर्ड दिलशान और थरंगा के नाम है, जिन्होंने साल 2011 में पहले विकेट के लिए 282 रन जोड़े थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *