newsमनोरजन

Avatar The Way Of Water OTT Release Date: हिंदी में आ रही है ‘अवतार 2

Avatar The Way Of Water OTT Release Date अवातर द वे ऑफ वॉटर दुनिया की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। जेम्स कैमरून निर्मित-निर्देशित फिल्म का पहला भाग अवतार 2009 में रिलीज हुआ था जो दुनिया की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है।

पिछले साल सिनेमाघरों में कमाई का तहलका मचाने के बाद अवतार द वे ऑफ वॉटर अब भारत में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आ रही है। प्लेटफॉर्म ने मंगलवार को इसका जानकारी देते हुए बताया कि फिल्म 7 जून को अंग्रेजी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हो जाएगी।

फिल्म इससे पहले रेंटल प्लान के तहत डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी है। मार्च में फिल्म के सोशल मीडिया एकाउंट्स से एक लिंक शेयर किया गया था, जहां जाकर फिल्म देखी जा सकती थी। प्राइम वीडियो और गूगल ऐप पर भी फिल्म देखने के विकल्प मौजूद थे। हालांकि, इन प्ले़टफॉर्म्स पर फिल्म देखने के लिए लगभग 850 रुपये खर्च करने पड़ते। डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर आने के बाद अवतार द वे ऑफ वॉटर सब्सक्राइबर्स मुफ्त में देख सकेंगे।

अवतार 2, भारत में भी 16 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म ने 2.32 बिलियन डॉलर का कारोबार वर्ल्डवाइड किया था और यह दुनिया की तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म है। 2.92 बिलियन डॉलर के साथ पहले स्थान पर अवतार और 2.79 बिलियन डॉलर दूसरे स्थान पर एवेंजर्स एंडगेम हैं।

अवतार को इस साल हुए एकेडमी अवॉर्ड्स समारोह में बेस्ट पिक्चर समेत कई श्रणियों में नामित थी।

फिल्म में सैम वर्थिंग्टन, जोई सल्डाना, सिगनरी वीवर, स्टीफन लैंग, क्लिफ कर्टिस और केट विंसलेट ने प्रमुख किरदार निभाये हैं।

अवतार फ्रेंचाइजी की शुरुआत 2009 में हुई थी। जेम्स कैमरून ने इसके पांच भागों का एलान किया था। हालांकि, बहुत कुछ इन फिल्मों के कारोबार पर निर्भर करेगा। अवतार 2 वे ऑफ वॉटर की जबरदस्त कमाई ने इसके अगले भागों का रास्ता साफ कर गिया है।

अवतार में जहां काल्पनिक ग्रह पैंडोरा पर मूल निवासियों नावि और धरती से खनन के लिए गये बिजनेसमैन के बीच लड़ाई दिखायी गयी थी, वहीं दूसरे भाग की कहानी इस लड़ाई के बदले पर आधारित है। फिल्म में पैंडोरा की अंडर वॉटर दुनिया की झलक भी पेश की गयी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *