दिन भर की बड़ी खबर Badi khabar Mobile news 24 , 19th December 2020

  1. ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने कोरोनावायरस वैक्सीन को लेकर अटपटा बयान देते हुए कहा है कि फाइजर-बायोन्टेक कंपनी द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन लोगों को मगरमच्छ या दाढ़ी वाली औरत बना देगा.
  2. 26/11 के मुख्य अभियुक्तों में शामिल पाकिस्तान मूल के कनाडाई व्यापारी तहव्वुर राणा का प्रत्यर्पण फिलहाल नहीं हो पाएगाऔर अब इस मामले की सुनवाई 22 अप्रैल तक होगी. आपको बता दे कि भगोड़ा घोषित राणा के भारत लाने का मामला अमेरिका की संघीय अदालत में चल रहा है.
  3. दो दिनों के पश्चिम बंगाल दौरे पर गए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज मिदानापुर में जनसभा को संबोधित किया जहां इस दौरान पूर्व टीएमसी नेता शुभेंदु अधिकारीभाजपा में शामिल हो गए.
  4. भारत में कोरोना टीकाकरण के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैंजहां देश में टीकाकरण के लिए करीब 82 लाख टीकाकरण केंद्र बनाए जाएंगे.
  5. कांग्रेस में उठ रहे नेतृत्व परिवर्तन की मांग के बीच आज नई दिल्ली में कांग्रेस की अहम बैठक हुई जिसमें पार्टी से नाराज चल रहे वरिष्ठ नेता शामिल हुए पर नेतृत्व को लेकर सवाल उठाने वाले गुट-23 के प्रमुख नेता कपिल सिब्बल ने इस बैठक में शिरकत नहीं की.
  6. कांग्रेस में अंतर्कलह अब पार्टी के अनुषांगिक संगठनों पर भी पड़ने लगा है जहां पार्टी के छात्र संगठनNSUIकी प्रभारी रुचि गुप्ता ने इस्तीफा दे दिया है.
  7. 7.सुप्रीम कोर्ट ने जातिगत आरक्षण के मामले में अपना फैसला सुनाया जहां इस दौरान कोर्ट ने कहा कि कोटा पॉलिसी का मतलब योग्यता को नकारना नहीं है.
  8. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा है कि लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है,क्योंकि देश में कोरोना से ठीक होने की दर 95 फीसदी है. साथ ही उन्होंने कहा कि देश में स्वदेशी वैक्सीन को तैयार कर लिया गया है औरहमारे पास 30 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने की क्षमता होगी.
  9. आज पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को घेरते हुए कहा कि ममता दीदी कहती हैं कि भाजपा दूसरे लोगों को अपनी पार्टी में शामिल कर रही है  लेकिन मैं उन्हें कांग्रेस में उनके दिनों की याद दिलाना चाहता हूं.
  10. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज हैदराबाद के डंडुीगल में एयर फोर्स अकादमी में कंबाइंड ग्रेजुएशन परेड का जायजा लिया जहां इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि अब भारत असमाजित तत्वों के खिलाफ देश के भीतर ही नहीं बल्की सीमा पर जाकर भी जवाब देता है.
  11. आरजेडी नेता शिवानंद तिवारी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी को दी है. शिवानंद तिवारी ने कहा कि सोनिया गांधी को पुत्र मोह त्याग कर देश में लोकतंत्र को बचाने के लिए कदम बढ़ाना चाहिए.
  12. गाजीपुर बॉर्डर पर प्रदर्शन पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आज कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं होतीकिसानों अपने घर नहीं लौटेंगे. साथ ही उन्होने कहा कि सरकार कृषि बिल में संशोधन चाहती है, लेकिन किसानों की मांग बिल वापसी की है.
  13. . राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बीच जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्रों के फिर से खुलने जा रहा है. यूनिवर्सिटी प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक,कैंपस  छात्रों के लिए 21 दिसंबर से खुल जाएगा.
  14. बिहार में अभी तक पंचायत चुनाव बैलेट पेपर से होते रहे हैं. लेकिन,2021 के मार्च से मई के बीच प्रस्तावित पंचायत इलेक्शनEVM से कराए जाएंगे. सूत्रों के हवाले से बड़ी खबर है कि पंचायत चुनाव के लिए EVM की खरीद के लिए उच्चस्तरीय स्वीकृति मिल गई है.
  15. एयर इंडिया ने किराए के मामले में बुजुर्ग लोगों को बड़ी राहत दी है जहां कंपनी60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को टिकट पर 50 फीसदी तक का डिस्काउंट ऑफर कर रही है.
  16. BSNLने एक नया Work from Home प्री-पेड प्लान बाजार में उतारा है जिसमें ग्राहकों को 70 जीबी हाई-स्पीड डाटा मिल रहा है. आपको बता दे कि इस प्लान की कीमत 251 रुपये है और इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है.
  17. एक रिसर्च के मुताबिक,एरोबिक एक्सरसाइज स्वास्थय के लिए फायदेमंद होता है. शोधकर्ताओं के मुताबिक स्वास्थय के प्रति सचेत रहने वाले हरेक वयक्ति को , एरोबिक एक्सरसाइज को अपने एक्सरसाइज रूटिन में शामिल करना चाहिए.
  18. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैंच में भारत को आस्टेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा है. आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से एडिलेड टेस्ट जीत लिया है.
  19. बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल को लेकर ख़बरें आ रही हैं कि एनसीबी जांच के बीच वो भारत छोड़कर लंदन चले गये हैं,मगर अर्जुन ने इन ख़बरों का ग़लत बताते हुए कहा कि वो कहीं नहीं गये है और वे  भारत में ही हैं. 
  20. लोकप्रिय अभिनेता सोनू सूद ने कहा कि तीन नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की दुर्दशा देखकर उन्हें बहुत दुख हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने किसानों की समस्याओं के समाधान की उम्मीद जतायी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: