देश

दिनभर की बड़ी खबरें. 23rd November 2020

1. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने सऊदी पहुंचकर की क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात, विदेशी मीडिया में इस मुलाकता की जमकर हो रही हैं चर्चा.

2. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना इलाज में इस्तेमाल हुई एंटीबॉडी दवा को अमेरिका ने दी मंजूरी,  ट्रंप ने भी इस दवा को बताया था प्रभावकारी.

3. राजधानी दिल्ली में सांसदों के लिए बनाए गए बहुमंजिला फ्लैटों का आज पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कहा- लोकसभा का ये कार्यकाल इतिहास में हुआ दर्ज.

4. सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व पीएम राजीव गांधी के मामले में दोषी की पैरोल बढ़ाई, चिकित्सा जांच के चलते बढ़ी अवधि.

5. असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की हालत गंभीर, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने तरूण गगोई के बेटे गौरव से बात कर जाना गगोई का हालचाल.

6. लव जिहाद पर कानून को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बहाने भाजपा पर कसा तंज कहा – नीतीश लाएं इस पर कानून, फिर हम सोचेंगे.

7.  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद द्वारा कांग्रेस पार्टी को लेकर दिए गए बयानों से भड़के कांग्रेस नेता  कुलदीप बिश्नोई, कहा –  कांग्रेस को तोड़ने की साजिश में लगे हैं आजाद, गांधी परिवार के साथ की गद्दारी.

8. चक्रवाती तूफान “निवार” से हो सकता है भारी नुकासान, इसके मद्देनजर  NDRF की 6 टीमों को तामिलनाडु और पुडुचेरी में किया गया तैनात.

9. केरल पुलिस एक्ट में बदलाव लागू नहीं करेगी केरल की पिनराई विजयन सरकार, भारी विरोध के बाद राज्य सरकार ने लिया ये फैसला.

10.  अगले 48 घंटों में चेन्नई में हो सकती है भारी बारिश, बेंगलुरु में भी 2 दिन तक बादल के बरसने का लगाया गया है अनुमान.

11. यूपी में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच बोले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कहा – कोरोना अभी समाप्त होने वाला नहीं,  वैक्सीन आ जाने तक रहें सतर्क

12. कोरोना के मद्देनजर हिमाचल प्रदेश के चार जिलों में लगेगा नाइट कर्फ्यू, साथ ही राज्य में  31 दिसंबर तक बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान.

13. हरियाणा में बीजेप और जेजेपी निकाय और पंचायत चुनाव की तैयारी में जुटी,  एक ने प्रभारी तो दूसरे ने समितियां की गठित.

14. बिहार के सीएम नीतीश कुमार विधानसभा सत्र के बाद कर सकते हैं अपने मंत्रिमंडल का विस्तार, 27 नवंबर तक चलने वाले बिहार विधानसभा सत्र की आज से हुई हैं शुरवात.

15. केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा  MSP पर धान की गई धान की बंपर खरीद, किसानों को किया गया 56168.95 करोड़ का भुगतान.

16. Lenovo लॉन्च कर सकता है नए फोन की सीरीज, Redmi Note 9 मॉडल से होगा मुकाबला.

17. एक रिसर्च के मुताबिक अनानस का सेवन लोगों को जरूर करना चाहिए क्योकि अनानास विटामिन C, B, फाइबर तथा मैंगनीज जैसे खनिजों का एक बड़ा स्रोत है, जो कि शरीर को कई संक्रामक बीमारियों से बचाने में मदद करता है.

18. बांग्लादेश दौरे पर तीन के बजाय दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल सकती है वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, कोरोन के मद्देनजर लगाया जा रहा है ऐसा अनुमान.

19. मादक पदार्थ मामले में गिरफ्तार भारती सिहं और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को मिली राहत, NDPS की स्‍पेशल कोर्ट ने दोनों की जमानत अर्जी की मंजूर

20.  नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी संजय दत्त की फिल्म ‘तोरबाज’, 11 दिसंबर को होगी रिलीज.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *