सुबह की ताजा खबरें. Morning News 24th November 2020

1. कोरोना के मुद्दे पर PM मोदी आज राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे बैठक, वैक्सीन कार्यक्रम के रोलआउट पर भी होगी चर्चा.

2. पंजाब में आज से शुरू होंगी पैसेंजर ट्रेने, बिते दो महीनों से पंजाब में पैसेंजर ट्रेनों के न चलने से लोगों को करना पड़ रहा था काफी परेशानी का सामना.

3. राजस्थान में आ सक्रिय हो सकता है पश्चिमी विक्षोभ, राज्य के 6 जिलों में मौसम विभाग ने लगाया हैं बारिश का अनुमान.

4.  अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति “जो बाइडन”  आज कर सकते हैं अपने मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगियों के नामों की घोषणा , अमेरिका में जनवरी में नए प्रशासन के आगमन की चल रही हैं तैयारी.

5. नहीं रहे असम के पूर्व सीएम तरूण गगोई, पीएम नरेंन्द्र मोदी समेत देश के दिग्गज नेताओं ने जताया दुख.

6. दिल्ली समेत चार राज्यों से आने वालों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर ही मिलेगी महाराष्ट्र में इंट्री, महराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सख्त हुई राज्य की उद्व ठाकरे सरकार.

7. अगले साल होने वाले तामिलनाडु विधानसभा चुनाव को लेकर गहमागहमी हुई तेज, तामिलनाडु भाजपा प्रदेश अध्यक्ष    एल मुरुगन बोले, तमिलनाडु में चुनाव की तारीख तय होने के बाद ही सीटों पर होगी वार्ता.

8. Truecaller जैसे एप पर काम कर रहा है गूगल, जल्द हो सकता है लॉन्च

9. न्यूजीलैंड की पीएम “जैसिंडा अर्डर्न” ने  अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति “जो बाइडन” को बधाई. गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद बाइडन को हर और से मिल रही है बधाईयां,

10. भारत के राफेल दस्ते से डरा पाकिस्तान, चीन से खरीदेगा पांच JF-20 फाइटर जेट्स.

11.  वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने CII द्वारा आयोजित राष्ट्रीय MNC 2020  को किया संबोधित, कहा – भारत को वैश्विक निवेश का प्रमुख केंद्र बनाने के लिए जारी रहेगा आर्थिक सुधारों का क्रम.

12. दिल्ली में कोरोन के मद्देनजर बढ़ी RT-PCR जांच की संख्या, गृह मंत्री अमित शाह ने किया मोबाइल लैब का उद्घाटन.

13. मौसम विभाग द्वारा  देश के तीन राज्यों में चक्रवाती तूफान  को लेकर जारी की गई चेतावनी,  कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी के मुख्य सचिवों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की स्थिति की समीक्षा.

14. जम्मू कश्मीर के रोशनी जमीन घोटाले में कई बड़े राजनेताओं के नाम का हुआ खुलासा, CBI कर रही हैं जांच.

15. COVID-19 की स्थिति पर सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों से मांगी रिपोर्ट, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र और असम में कोरोना की स्थिति को लेकर जताई चिंता.  

16. चीन ने अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन पर की तल्‍ख टिप्‍पणी, कहा-एक कमजोर अमेरिकी राष्‍ट्रपति से नहीं हो सकते बेहतर संबंध.

17. NTPC, रांची में 70 डिप्लोमा इंजीनियर पदों के लिए आवेदन हुआ शुरू, इक्छुक उम्मीदवार NTPC के भर्ती पोर्टल ntpccareers.net पर जाकर कर सकते है ऑनलाइन आवेदन.

18.  कांग्रेस के बर्ताव से नाराज वरिष्ठ अभिनेत्री विजयशांति जल्द BJP में हो सकती हैं शामिल, अटकलों का दौर हुआ तेज.

18. लव जिहाद’ पर बोलीं टीएमसी सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां, कहा – प्यार निजी मामला, इसे राजनीतिक उपकरण न बनाएं.

19. कारोबारियों की माने तो महंगे प्याज से दिसंबर तक नहीं मिलेगी राहत, आलू के भाव ने भी लोगों की जैब पर डाला असर.

20.  बढ़ते COVID-19 मामलों के बीच दिल्ली के लिए महराष्ट्र से हवाई, रेल और सड़क यात्रा पर 8 दिनों में होगा फैसला, महाराष्ट्र के मंत्री विजय वाडेतिवर ने इस संबंध में दी जानकारी.

21. बिहार में कोरोना की दूसरी लहर की आशंका कम, पर्व त्योहारों के बावजूद कोरोना केस में दर्ज की गई हैं गिरावट.

22. प्रयागराज एक्सप्रेस के नाम जुड़ा नया कीर्तिमान,  प्रयागराज एक्सप्रेस 24 LHB कोच के साथ 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ने वाली होगी पहली भारतीय ट्रेन,

23. कोरोना काल में मालामाल हुआ BCCI, IPL 2020 से BCCI को हुई 4000 करोड़ों की कमाई

24.  चीन के तीन शहरों में कोरोना के नए केस सामने आने के बाद मची हलचल, चीन ने  लाखों की कराई जांच, साथ ही लोगों के जमावड़े पर लगाई गई रोक.

25. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को बताया भ्रष्टाचार का पितामह, कहा – एक महीने में नहीं दी 19 लाख नौकरी तो करेंग आंदोलन.

26. सुशासन दिवस पर हरियाणा की जनता को तोहफे देने की तैयारी में मनोहरलाल खट्टर सरकार , सूत्रों की माने तो सरकार 11 नई योजनाएं शुरू करने की संभावनाओं को अमलीजामा पहनाने में जुटी है,

27. यूपी के सुलतानपुर से हमारे संवादाता  विजय कुमार मिश्रा की रिपोर्ट – सुलतानपुर के धनपतगंज ब्लाक के ककरहवा खेल मैदान में आयोजित हुआ स्व.बी.के सिंह स्मारक पांच दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट, कटका बनाम भैरोपुर के बीच खेला गया उद्घाटन मैंच.

28. यूपी के महोबा से हमारे संवादाता पवन कुमार की रिपोर्ट – महोबा जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने पुरातत्व एवं पर्यटन विभाग के कार्यों की समीक्षा. जनपद में स्थित दर्शनीय स्थलों को डेवलेप करने को लेकर हुई चर्चा.

29. हिमाचल प्रदेश के शिमला से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मी की रिपोर्ट – राजधानी शिमला में सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई राज्य कैबिनेट की मीटिंग, लिए गए अहम फैसले.  

30. बिहार के  पटना से हमारें संवादाता की रिपोर्ट – पहाड़ों में बर्फबारी से बिहार में बढ़ी ठंड, पटना में दो साल के ठंड का टूटा रिकॉर्ड.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: