newsखेलदेशमनोरजनविदेशशिक्षास्वास्थ्य

Big news, बड़ी खबरें, Breaking news, aaj ka Samachar, aaj ka news, 18 July, Mobile News 24

https://youtu.be/OCBpLWV5jf8

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज डा आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर नई दिल्ली में नौसेना नवाचार और स्वदेशीकरण संगठन (NIIO) की संगोष्ठी स्वावलंबन को संबोधित किया । यह संगोष्ठी दो दिन (18 और 19 जुलाई) तक चलेगी।

सुप्रीम कोर्ट ने आज 21 जुलाई को अन्य याचिकाओं के साथ ज्ञानवापी परिसर में शिवलिंग की पूजा की मांग वाली याचिका पर भी सुनवाई करने की सहमति दी है। बता दें कि याचिका में शिवलिंग की कार्बन डेटिंग कराए जाने की भी मांग की गई है।

राष्ट्रपति पद के लिए संसद भवन और राज्य विधानसभाओं में  वोटिंग हुई हुई  इसमें संसद भवन में बनाए गए पोलिंग बूथ में 776 सांसदों ने  अपना वोट डाला । अहम बात यह है कि  बैलट पेपर यानि मतपत्र के जरिए यह वोटिंग हुई

संसद में मानसून सत्र की शुरुआत आज राष्ट्रपति चुनाव से हुई। लेकिन कुछ देर बाद ही लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। वहीँ  सदन के स्थगन से पहले नवनिर्वाचित सदस्यों ने राज्यसभा सदस्य के रूप में शपथ ली।

अल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने की मांग की, जिसमें उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने की मांग की गई हैएयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी  ने कहा  है कि भारतीय वायु सेना लाइट काम्बैट एयरक्राफ्ट मार्क 2 फाइटर जेट्स के छह स्क्वाड्रन को शामिल करने के लिए प्रतिबद्ध है। इन विमानों का उत्पादन शुरू होने के बाद और विमान लेने के बारे में फैसला करेंगे।

यूपी विधानभवन में राष्‍ट्रपत‍ि चुनाव के ल‍िए मतदान हुआ जिसमे  व‍िपक्षी व‍िधायकों ने भी एनडीए प्रत्‍याशी द्रौपदी मुर्मू को वोट द‍िया

बिहार के सावन में पहले सोमवार को बड़ा हादसा हुआ जहाँ  सिवान के बाबा महेंदरनाथ मंदिर में दर्शन के दौरान भगदड़ में तीन की मौत, हो गयी और  कई घायल हो गए जहाँ घायलो को इलाज के लिए स्थानीय हॉस्पिटल में एडमिड कराया गया है।

पंजाब के सेहत मंत्री चेतन सिंह जोड़ेमाजरा ने आज  अचानक माता कौशल्या अस्पताल में छापा मारा। जहाँ मंत्री के अस्पताल में आने की सूचना पर स्टाफ में अफरा-तफरी मच गई।  वहीं सेहत मंत्री ने अस्पताल में दाखिल मरीजों से बातचीत  कर सुविधाओं का जायजा लिया।

डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की 30 दिन की पैरोल आज खत्म हो गया है, जो देर शाम तक नहीं आया जेल

उत्तराखंड के हरिद्वार साथी देश सभी गंगा घाटों पर आज कावड़ियों का भीड़ देखा गया वही बिहार के सुल्तानगंज से झारखंड देवघर कांवड़िया मार्ग बोल बेम के नारों से गूंज रहा है।

मध्यप्रदेश के  रतलाम में मालगाड़ी के 16 डिब्बे पटरी से उतरे, जिससे   दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग बाधित हो गया।

जम्मू के पुंछ  मेंढर सेक्टर में दुर्घटनावश फटे ग्रेनेड में कैप्टन, नायब सूबेदार शहीद हो गए और कई जवान घायल हो गए जहाँ घायलों को बेस कैंप हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

राष्ट्रपति चुनाव में मतदान के लिए बंगाल विधानसभा में एक साथ पहुंचे भाजपा के सभी 69 विधायक जहाँ सभी विधायक गले में पीले रंग का आदिवासी गमछा डाल रखे थे।

महाराष्ट्र में भारी बारिश से अब तक 105 की मौत, हो चुकी है वही आज  IMD ने फिर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया  है

राजस्थान, गुजरात और मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल दस जिलों को मिलाकर भील प्रदेश बनाने की मांग कर रहे आदिवासियों ने नई राजनीतिक पार्टी बनाई है। नेशनल ट्राइबल पार्टी के नाम से बनाई गई नई पार्टी तीनों राज्यों में आदिवासी बहुल 45 से 50 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है।

सीफूड्स में ओमेगा-3 फैटी एसिड, पाया जाता है। इसके साथ ही सीफूड्स में सेलेनियम और विटामिन-डी भी पाए जाते हैं, जो हड्डियों के लिए फायदेमंद होते हैं। सीफूड्स के सेवन से धमनी संबंधी समस्या में आराम मिलता है।

पीएसपीसीएल ने असिस्टेंट लाइनमैन के पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pspcl.in पर जाकर 29 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत ने मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में नाबाद 125 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान 42वें ओवर में डेविल विली के एक ओवर में लगातार 5 चौके जड़े।

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ के सेट से उनका लुक लीक होने पर भड़के फैंस, कहा-तुरंत डिलीट करो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *