Big news, बड़ी खबरें, Breaking news, aaj ka Samachar, aaj ka news, 22 July, Mobile News 24.

ब्राजील के रियो डी जनेरियो में पुलिस ने बड़े एनकाउंटर को अंजाम दिया है जहाँ  पुलिस के इस  एनकाउंटर में 16 संदिग्ध अपराधियों 18 लोग मारे गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा करने के लिए शीर्ष कैबिनेट मंत्रियों के साथ आज बैठक की जहाँ इस  बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, प्रह्लाद जोशी, अनुराग ठाकुर, किरेन रिजिजू और पीयूष गोयल मौजूद रहें। बता दें कि पीएम ने इसके मद्देनजर कल भी बैठक की थी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर लोगों से हर घर तिरंगा आंदोलन को मजबूत करने और 13 से 15 अगस्त के बीच तिरंगा फहराने का आग्रह किया है । उन्होंने कहा कि यह आंदोलन राष्ट्रीय ध्वज के साथ हमारे जुड़ाव को गहरा करेगा।

केरल में मंकीपाक्स का तीसरा मामला सामने आया है जहाँ  यूएई से लौटा 35 वर्षीय शख्स संक्रमित पाया गया

भाजपा सांसद रवि किशन ने आज संसद में जनसंख्या नियंत्रण विधेयक  लाने की वजह भी बताई। सांसद ने कहा कि हम विश्व गुरु तभी बन सकते हैं जब हम  जनसंख्या को नियंत्रण में लाएं। जिस तरह से यह बढ़ रही है, हम विस्फोट की ओर बढ़ रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट में धुम्रपान के लिए उम्र बढ़ाने और पूजा स्थलों, शैक्षणिक संस्थानों और अस्पतालों के आसपास खुली सिगरेट की बिक्री पर रोक लगाने की मांग से संबंधित एक याचिका दायर की गई थी जहाँ  आज सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में कहा कि यह याचिका सिर्फ पब्लिसिटी के लिए दाखिल की गई है।

कर्नाटक के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक केआर रमेश कुमार ने कहा कि गांधी परिवार का नाम लेकर कांग्रेस नेताओं ने तीन से चार पीढ़ियों तक चलने के लिए पर्याप्त धन कमाया है। अब इसका कर्ज चुकाने का समय आ गया है।

जालौन के बाद अब इटावा और बांदा में धंसी एक्सप्रेसवे की सड़क, मिट्टी कटान में बह गई मेटल बीम

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को  शुभकामनाएं दी हैं वहीँ  ट्व‍िटर पर बधाई संदेश देने के बाद तेजस्‍वी यादव जमकर ट्रोल हो रहे हैं जहाँ  द्रौपदी मुर्मू को मूर्ति बताने संबंधी तेजस्‍वी के बयान पर लोग तरह-तरह से कमेंट कर रहे हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) समिती में पंजाब के उचित प्रतिनिधित्व के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा है

हरियाणा के करनाल को जल्द ही अंतरराष्ट्रीय हाकी स्टेडियम की सौगात मिलने जा रही है जहाँ सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य ने तेजी पकड़ ली है। यह  निर्माण कार्य 2023 तक पूरा हो जाएगा।

उत्‍तराखंड में फिर सामने आए चोटी कटने के मामले, जहाँ दो दिन में छह युवतियां शिकार बनी, है वहीँ इस घटना के बाद दहशत का माहौल है

झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति निर्वाचित होने पर विकास भारती के सचिव पद्मश्री अशोक भगत ने लोगों के साथ दीप जलाकर खुशियां मनाईं। इस मौके पर उन्होंने कहा द्रौपदी मुर्मू आदिवासी हितों को लेकर सजग रहती हैं।

छत्तीसगढ़ के महासमुंद में एक यात्री बस ने वाहन जांच में जुटी पुलिस कर्मियों को रौंद दिया और  इस हादसे में चार पुलिस कर्मी घायल हो गए और एक की हालत गंभीर है

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने उस याचिका पर राज्य सरकार सहित अन्य से जवाब मांगा, जिसमें शिक्षक भर्ती में चयनित ओबीसी उम्मीदवारों ने 13 फीसद पद होल्ड करने को चुनौती दी गई है

ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने हिमाचल प्रदेश के बहुउद्देशीय परियोजना का खोदरी माजरी में 65 लाख से निर्मित पेयजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण किया

जम्मू, में एक बहुमंजिला इमारत बनाकर सभी न्यायिक कार्य वहीं पर करने समेत अन्य मांगों को लेकर वकील आज से दो दिन की हड़ताल पर चले गए  और कोई भी वकील केसों की सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश नहीं हुआ।

स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) भर्ती घोटाले में ईडी ने  आज  बंगाल में ममता सरकार के वर्तमान उद्योग व संसदीय कार्य मंत्री व पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी तथा राज्य शिक्षामंत्री परेश चंद्र अधिकारी के घर समेत 13 स्थानों पर छापेमारी की।

महाराष्ट्र में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने व्हेल मछली की एंबरग्रीस की तस्करी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है , उसके पास से दो किलोग्राम से ज्यादा एंबरग्रीस  बरामद किया गया है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में  लगभग 2.60 करोड़ बताई गई है।

गुजरात के अहमदाबाद स्थित कांग्रेस दफ्तर पर बजरंग दल ने कांग्रेस कार्यालय का नाम ‘हज हाउस’ लिख दिया और जमकर तोड़फोड़ भी की। इस पूरे विवाद का कारण गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष  जगदीश ठाकोर का बयान है जिसमे उन्होंने  कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुस्लिमों का हैं।

राजस्थान कांग्रेस के विधायक भरत सिंह ने अपनी ही सरकार के खान मंत्री प्रमोद जैन भाया को बताया खनन माफिया, और खान मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की

सभी वसायुक्त मछलियां ओमेगा-3 फैटी एसिड्स का समृद्ध स्रोत हैं, जो मस्तिष्क का विकास करती  है। ओमेगा-3S याददाश्त को तेज़ करने और मूड में फ्रेश रखने  के साथ-साथ  मस्तिष्क को संज्ञानात्मक गिरावट से बचाने में मददगार होता हैं।

डीआरडीओ, डीएसटी और एडीए में साइंटिस्ट के पदों पर भर्ती निकली है ,  उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, rac.gov.in  के माध्यम से 29 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: