News, आज की ताज़ा खबरे, Mukhya Samachar, Aaj tak ka News, ajka nuj, chandra shekhar aajad, news 24,

आज चंद्रशेखर आजाद की 116वीं जयंती  के मौके  पर मध्य प्रदेश में युवाओं के लिए आज और कल 24 जुलाई को यूथ महापंचायत होगी जिसमें सभी जिलों से चयनित आदर्श युवा और प्रेरक शामिल होंगे और  इस महापंचायत में आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के विजन में युवाओं की भागीदारी पर चर्चा होगी।

मध्यप्रदेश के में बीते कल निकाली गयी तिरंगा रैली आज सभी ग्राम पंचायतो में भ्रमण करेगी ,, जहाँ हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत नागरिकों में देशभक्ति की भावना जागृत करने तथा ज्यादा से ज्यादा लोगों को अभियान से जोड़कर जागरूक करने के लिए रिले तिरंगा रैली निकाली जा रही है

राजस्थान रीट परीक्षा आज और कल 24 जुलाई को आयोजित होगी जिसमे देशभर के स्टूडेंट्स  भाग लेंगे.

जम्मू में महाराजा हरि सिंह की जयंती पर सरकारी अवकाश घोषित नहीं होने पर युवा राजपूत सभा ने रोष जताया है और आज  तवी नदी के सभी पुल पर उग्र प्रदर्शन करने का फैसला लिया है।

मध्यप्रदेश के खरगौन में आज  महामंडलेश्वर संत ईश्वरानंदजी महाराज उत्तम स्वामी के आशीर्वचन के बाद कृषि मंत्री कमल पटेल की उपस्थिति में संतों, सैनिकों व समाज प्रमुखों के सम्मान के साथ कंवर यात्रा  निकली जाएगी जिसमे महेश्वर के जय स्तंभ पर शहीद स्मारक पर पूजन किया जाएगा।

साप्ताहिक अगरतला-देवघर एक्सप्रेस का परिचालन आज  से फिर से शुरू हो जाएगा। आपको बता दे कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे पर लुमडिंग डिवीजन में कई स्थानों पर हंगामे और परिचालन में बाधाओं के कारण यह ट्रेन बंद कर दी गयी थी।

महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022  के एडमिट कार्ड आज जारी किये जायेंगे , उम्मीदवार महाराष्ट्र सीईटी की आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org  से  डाउनलोड कर सकते हैं

हिमाचलप्रदेश के पालमपुर में करुणामूलक संघ  मांगें पूरी न होने पर सरकार के खिलाफ आज  महा आक्रोश रैली  निकालेगा । शिमला में 357 दिन से क्रमिक भूख-हड़ताल पर बैठने के बाद अब संघ ने बड़े आंदोलन का ऐलान कर दिया है।

कांवड़ यात्रा को लेकर लखनऊ-गोरखपुर फोरलेन (एनएच 28) पर आज  रात दस बजे से 26 जुलाई तक वाहन डायवर्ट किए जाएंगे। । यह व्यवस्था 26 जुलाई को कावड़ यात्रा और मेला सम्पन्न होने तक प्रभावी रहेगी।

यूपी के  प्रमुख सचिव परिवहन एल वेंकटेश्वर लू  आज फर्रुखाबाद आएंगे और   फर्रुखाबाद बस स्टेशन  का मुआयना करेंगे

उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह आज फिरोजाबाद में पूर्व सैनिक प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होंगे तथा  मैनपुरी में पूर्व में जनसुनवाई के दौरान दिये गये निर्देशों के अनुपालन की समीक्षा करेंगे।

बिहार में राजद के पूर्व विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने कहा है कि छोटे सरकार बहुत बोल्ड आदमी हैं। उन्हें फंसाया जा रहा है। नीलम देवी ने इस दौरान बिहार सरकार  पर गंभीर आरोप लगाए।

पंजाब के निकाय मंत्री  इंद्रबीर निज्जर ने कहा है कि सरकार जल्द ही अवैध इमारतों और कालोनियों पर पालिसी लाएगी , इन दोनों ही मुद्दों पर काम चल रहा है।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार एयरपोर्ट के विस्‍तारीकरण कार्य की समीक्षा की और कहा कि विमान सेवा अगले साल से शुरू होगी

उत्तराखंड के नैनीताल हाईकोर्ट ने  दुष्कर्म मामले में फंसे एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष तरुण साह  की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। जिसके बाद तरुण पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का 27 जुलाई को लोहरदगा दौरा संभावित है इसको लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई है , इस दिन झारखंड के पांच जिले से बिरसा हरित क्रांति योजना के 9 हज़ार 500 लाभुक लाभान्वित होंगे।

चार साल बाद लद्दाख दौरे पर पहुंचे बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा कारगिल में भी चार दिन बिताएंगे जहाँ वह ग्यारह अगस्त से कारगिल के जंस्कार इलाके में बौद्ध समुदाय को प्रवचन देंगे।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने निवास स्थल पर पार्टी के समस्त लोकसभा व राज्यसभा सदस्यों के साथ बैठक की, जिसमें यह निर्णय लिया  कि उनकी  पार्टी राजग व विपक्ष, दोनों में से किसी उपराष्ट्रपति उम्मीदवार का समर्थन नहीं करेगी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने  घोषणा है  कि कोरोना वायरस महामारी के दौरान त्योहारों पर लगाए गए प्रतिबंध हटा दिए गए हैं। आगामी गणेश चतुर्थी, दही हांडी और अन्य धार्मिक आयोजनों पर कोई रोक नहीं है। उन्होंने कहा कि जब जुलूस निकाला जाएगा तो मुहर्रम मनाने पर भी कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

गुजरात के भव्य और मशहूर सोमनाथ मंदिर के पास रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास करवाया जा रहा है। भारतीय रेलवे ने सोमनाथ रेलवे स्टेशन को नया और भव्य स्वरूप देने का काम शुरू कर दिया है।

दिलीप सुल्तानपुर ट्रामा सेंटर में  डाॅ समीर सुमन की पोस्टिंग है,  कमीशन के लिए मरीजों को बहार की दबाईया लिखता था जिसकी शिकायत मिलने पर  मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ•डीके त्रिपाठी ने  डाॅ•समीर सुमन  साफ शब्दों में कहा कि यदि आज के बाद शिकायतें मिली की आपके द्वारा बाहर की दवाइयां लिखी जा रही है, तो आपको बाहर ही जाना पड़ेगा,

दूध  में मुनक्का मिलाकर  खाने से शरीर में एनेमिया रोग से मुक्ति मिलती है और खून भी साफ होता है

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन  ने मुख्य सेविका के पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार आधिकािरक वेबसाइट upsssc.gov.in पर  20 अगस्त आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: amount in /home/u709339482/domains/mobilenews24.com/public_html/wp-content/plugins/addthis-follow/backend/AddThisFollowButtonsHeaderTool.php on line 82
%d bloggers like this: