सुबह की ताजा खबरें. Morning News 27th November 2020

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 नवंबर के काशी आगमन से पहले आज तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी आएंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ,  करीब सात घंटे वाराणसी में रहेंगे सीएम योगी.

2. चारा घोटाला मामले में रांची में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई ,  आपको बता दे कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में जमानत मिलने पर जेल से बाहर आ सकते हैं लालू यादव.

3. किसान आंदोलन के तहत आज NCR से दिल्ली की तरफ नहीं चलेगी मेट्रो,  DMRC की जारी की एडवाइजरी.

4. आज से बदलने जा रहा है लक्ष्मी विलास बैंक का नाम, DBS बैंक के नाम से जाना जाएगा अब लक्ष्मी विलास बैंक.

5. मालेगांव विस्फोट मामले में निसार अहमद बिलाल की याचिका पर आज आएगा बांबे हाई कोर्ट का फैसला, इसस पहले कोर्ट ने बुधवार को इस मामले पर आदेश रख लिया था सुरक्षित.

6.  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैंच आज , सिडनी मे खेला जाएगा आज का मैंच

7. पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को घेरा, कहा –  अपने करियर में ऐसा नहीं देखा गृहमंत्री, साथ ही ममता ने बीजेपी को बताया  बाहरी लोगों की पार्टी.

8. हैदराबाद में AIMIM चीफ असदुद्दीन औवैसी को पछाड़ने की तैयारी में बीजेपी, जेपी नड्डा, अमित  शाह और योगी आदित्यनाथ जैसे नेता हैदराबाद निकाय चुनाव में करेंगे प्रचार.

9.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तीसरी वैश्विक नवीकरणीय ऊर्जा निवेश बैठक और एक्सपो के उद्घाटन में लिया भाग कहा –  नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता के मामले में भारत दुनिया का चौथा सबसे बड़ा देश.

10.  अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद अब इजरायली PM नेतन्याहू और अबू धाबी के क्राउन प्रिंस, मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान भी नोबेल शांति पुरस्कार के लिए हुए नॉमिनेट.

11.  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ पूरे राष्ट्र ने किया भारतीय संविधान की प्रस्तावना का पाठ,  दूरदर्शन ने किया इसका सीधा प्रसारण.

12. ठंडी पड़ी मोदी सरकार की सिंगल यूज प्लास्टिक बैन की मुहीम क्योकि अब तक तैयार नहीं हो पाई है इसको लकेर नई नीति.

13. जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती के बयान ने पढ़ाई PDP की मुश्किलें, महबूबा के बयान से नाराज पार्टी के तीन और नेताओं ने पार्टी को कहा अलविदा.

14. LAC पर चालबाज चीन की हर चाल होगी नाकाम. भारतीय सेना को मिलने जा रहे हैं खास इजरायली और अमेरिकी ड्रोन.

15. भ्रष्टाचार को लेकर ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल की रिपोर्ट जारी, सूची के मुताबिक  जापान और मालदीव सबसे ईमानदार देशों में शामिल.

16. कोरोना के बढ़ते मामले के बीच केंद्र ने दी जानकारी, कहा – 6 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से सामने आए कोविड-19 के 60.72% नए मामले.

17. भारत को फिर मिली कूटनीतिक जीत, OIC  में कश्मीर पर  नहीं होगी चर्चा.

18. हैदराबाद निकाय चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने असहज भाषण को लेकर जारी की चेतावनी, कहा – असहज भाषणबाजी हुई तो  की जाएगी सख्‍त कार्रवाई.

19. कोरोना के बढ़ते मामले के बीच दिल्‍ली में लग सकता है नाइट कर्फयू, केजरीवाल सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट में सौंपी रिपोर्ट.

20. राजद सुप्रीमो लालू यादव पर पटना में बीजेपी विधायक ललन पासवान ने दर्ज कराई FIR, लालू पर भाजपा नेता ललन पासवान को  फोनकर प्रलोभन देने का लगा है आरोप. 

21. अब कानपुर में भी होगी हरिद्वार और काशी जैसी गंगा आरती,  सजाया जा रहा है घाट.

22. उत्तराखंड में लोग 679 रुपए में करा सकेंगे Corona जांच, सरकार ने तय की रैपिड एंटीजन टेस्टिंग की फीस.

23. जेडीयू नेता विजय चौधरी ने बिहार में संभाला ग्रामीण विकास विभाग के मंत्री पद का जिम्मा, कहा – मेरी प्राथमिकता जल-जीवन-हरियाली को सफलता पूर्वक राज्य में लागू करना है.

24. सपा नेता आजम खान के खिलाफ BJP नेता आकाश सक्सेना ने CBI निदेशक को लिखा पत्र,  कहा –  रामपुर के घोटालों की भी करें जांच करे सीबीआई.

25. रेल मंत्रालय ने अपने लाखों कर्मचारी व पेंशनधारकों के लिए एचआर मैनेजमेंट सिस्टम किया लॉन्च, इसके तहत कर्मचारियों को पीएफ बैलेंस, पीएफ एडवांस समेत कई जरूरी जानकारियां ऑनलाइन ही मिल जाएंगी.

26. बिहार में राज्यसभा की एक सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू, तीन दिसंबर तक भरे जाएंगे पत्र.

27.  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही तेज हुई नेताओं की बयानबाजी, सीएम ममता बनर्जी बोली – मूर्खता दिवस एक अप्रैल को होता है पर  भाजपा 365 दिन लोगों को बनाती है मूर्ख.

28. मध्यप्रदेश के लवकुशनगर छतरपुर से हमारे संवादाता हेमंत श्रीवास की रिपोर्ट – लवकुशनगर थाना अंतर्गत चौकी आक्टोहा के ग्राम संजयनगर में दिन दहाड़े 10 लाख रुपयों से भरा बैग चुरा कर ले  भागे चौर, जांच में जुटी पुलिस.

29. हिमाचल प्रदेश के सोलन से हमारे संवादाता महेंद्र वर्मा की रिपोर्ट – राज्य की जयराम ठाकुर सरकार में  स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कसौली विधानसभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत बड़ोग के रूंदन घोड़ों में 4.50 लाख रुपए की लागत से निर्मित आंगनबाड़ी केन्द्र का किया लोकार्पण.

30. राजस्थान के चित्तोड़गढ़ से हमारे संवादात एसपी सुखवाल की रिपोर्ट – चित्तोड़गढ़ के संगम वाटिका सिंचाई नगर पर आयोजित शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन की पालन नहीं करने पुलिस ने की कार्रवाई, शादी के आयोजक पक 25 हजार तो वाटिका के संचालक पर लगाया गया 5 हजार रूपये का फाइन

Leave a Reply

Your email address will not be published.