newsदेशविदेशशिक्षास्वास्थ्य

Big news, बड़ी खबरें, Breaking news, aaj ka Samachar, aaj ka news, 25 July, Mobile News 24

श्रीलंका में आर्थिक संकट के बीच आक्रोशित प्रदर्शनकारियों की वजह से बाधित राष्ट्रपति सचिवालय आज 100 दिन बाद फिर से खुल गया है जहाँ  इस दौरान राष्ट्रपति सचिवालय के बाहर भारी सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है

द्रौपदी मुर्मू ने आज देश के 15वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली जिन्हें चीफ जस्टिस एनवी रमना ने पद और गोपनीयता की सपथ दिलाई इस के साथ ही मुर्मू देश की पहली आदिवासी महिला और आजाद भारत में जन्मी सबसे कम उम्र की राष्ट्रपति बन गईं हैं वहीँ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द को उनके नए आवास पर छोड़ने गईं।

लोकसभा में आज महंगाई के मुद्दे पर विपक्षी सांसदों ने हंगामा  स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि मैं सदस्यों से सदन में तख्तियां लाना बंद करने का आग्रह करता हूं। सरकार चर्चा के लिए तैयार है। नियम न मानने पर कांग्रेस के चार लोकसभा सांसदों पर कार्रवाई, पूरे मानसून सत्र के लिए किये गए निलंबित, राजयसभा में मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा- सरकार नहीं चाहती संसद में चर्चा हो,

महाराष्ट्र के पुणे में ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है  इस घटना में 22 साल की महिला पायलट घायल हो गई है वहीँ  पायलट को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बीते 24 घंटे कोरोना के  16 हजार से ज्यादा मामले मिले भारत के सालिसिटर जनरल तुषार मेहता हुए कोरोना संक्रमित, जहाँ उन्होंने  राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल न होने पर  अफसोस जताया है

केरल के वायनाड में दो सूअरों में अफ्रीकन स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि के बाद अब तक 190 सूअरों को मारा जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सभी सीमाओं पर कड़ी जांच करने के निर्देश भी  दिए हैं।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई से इनकार कर दिया। कोर्ट ने उन्हें दिल्ली हाई कोर्ट जाने को कहा है। सुरजेवाला ने आधार को वोटर आइडी कार्ड से लिंकिंग को लेकर केंद्र के आदेश को चुनौती दी थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नई दिल्ली में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल से भेंट की जहाँ  इस दौरान उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और पूर्व राष्ट्रपति के पति देवी सिंह पाटिल भी ओल्ड महाराष्ट्र सदन में उनके साथ थे।

बिहार एनडीए में जदयू की सहयोगी पार्टी हम ने अब पूर्व में भाजपा की सहयोगी रह चुकी वीआइपी की राह पर चलने का फैसला किया है। मुजफ्फरपुर में पार्टी के स्थापना दिवस समारोह में इस आशय का संकल्प व्यक्त किया गया।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नई आबकारी नीति 2021 को लेकर दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की मांग की और जोरदार प्रदर्शन किया

पंजाब के सीएम आवास के बाहर अध्यापकाें और पुलिस में धक्कामुक्की, हुई जहाँ यूनियन अध्यक्ष ने खुद को आग लगाने का प्रयास किया और  कहा आप नेताओं ने राेजगार देने का वादा किया था, लेकिन पांच महीने के बाद भी मांगें पूरी नहीं की जा रही है।

हरियाणा सहित कई राज्‍यों में सक्रिय शिक्षा माफिया का जल्‍द ही खुलासा होगा। हरियाणा पुुलिस की क्राइम ब्रांच ने हरियाणा पंजाब उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड के शिक्षा माफिया के कुछ लोगों को पकड़ लिया है।

उत्तराखंड के देहरादून में सह यात्रियों से झगड़ा होने पर एक शराबी ने कावड़ स्पेशल ट्रेन में बम होने की सूचना दे डाली। जिससे जीआरपी और आरपीएफ में हड़कंप मच गया वहीँ इस मामले में एक व्‍यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने ही झारखंड राजभवन में की थी सरहुल और करम पर्व की शुरुआत, उनके इस पहल की हो रही है तारीफ।

छत्‍तीसगढ़ के सरकारी अधिकारी और कर्मचारी  आज  से पांच दिवसीय हड़ताल पर  गए जहाँ  वे केंद्रीय कर्मियों के समान 43 प्रतिशत महंगाई भत्ता (डीए) और गृह भाड़ा देने की मांग कर रहे हैं।

इंटरनेट मीडिया पर नुपूर शर्मा का समर्थन करने की वजह से एमपी के  रीवा में एक बैंककर्मी के साथ मारपीट की गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस जांच में जुट गयी  है।

उधर बुंदेलखंड के बाद जबलपुर हाल ही में बने  भोपाल-जबलपुर हाइवे  कलियासोत सेतु के पास बारिस में धस गया जीससे नितिन गतकारी के कार्यशैली पर सवाल उठने लगे है।

जम्मू के श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक से कारगिल युद्ध स्मारक को रवाना हुई भाजपा की तिरंगा बाइक रैली ,  यह रैली 26 जुलाई को विजय दिवस के मौके पर करगिल में संपन्न होगी

दक्षिण मुंबई में एक वार्ड स्तरीय पार्टी कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद शिवसेना  प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से कहा शिवसेना हिंदुत्व के लिए राजनीति में लिप्त है जबकि भाजपा अपने राजनीतिक हितों के हिंदुत्‍व का इस्‍तेमाल करती है। वही शिवसेना ने चुनाव आयोग के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती भी दिया है।

पश्चिम बंगाल के व्यापार एवं उद्योग मंत्री पार्थ चाटर्जी को हाई कोर्ट से लगा झटका स्वास्थ्य परीक्षण के लिए ओडिसा के भुवनेश्वर एम्स लाया गया है। ईडी द्वारा गिरफ्तारी  होने के बीमारी का बहाना बनाने पर ed ने हाई कोर्ट में आपत्ति दर्ज कराया था

गुजरात में लम्‍पी वायरस के फैलने से मचा हड़कंप जहाँ अबतक 1000 पशुओं की मौत हो गयी है

राजस्थान के कोटा में एक आश्रम में दूषित भोजन खाने से 3 की मौत हो गयी है और 15 अन्य लोग अस्पताल में भर्ती हैं

बालों को तेज़ी से बढ़ाना है, तो  रोज़मेरी का इस्तेमाल करें यह स्कैल्प की सेहत में सुधार करता है और बालों को मज़बूत और चमकदार बनाता है।

भारतीय नौसेना द्वारा 10वीं पास कटेगरी  में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज 25 जुलाई से शुरू कर दी गई है। आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार नौसेना भर्ती पोर्टल, joinindiannavy.gov.in  के माध्यम से 30 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *