newsदेशविदेशशिक्षास्वास्थ्य

News, आज की ताजा खबर, mukhya samachar, aaj tak ka news, kargil vijay divas, ajka nuj, mobile news24,

उज्बेगिस्तान में  अफगानिस्तान पर चर्चा को लेकर आज भी एक अंतरास्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जायेगा   जिसमे 20 से ज्यादा देशों के प्रतिनिधी शामिल हो रहे है

आज है कारगिल विजय दिवस और इस अवसर पर देश शहीदों को   याद कर रहा है और इसके उपलक्ष में जगह जगह कई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे  है

ईडी ने कांग्रेस की कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया गया है और इसके विरोध में कोन्ग्रेस्स आज देशभर में फिर प्रदर्शन करेगी

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा आज छ्त्तीसगढ़  के रायपुर में  BJP विधायकों की बैठक लेंगे। जिसमे भाजपा के हर घर तिरंगा को लेकर चर्चा करेंगे । इस बैठक में प्रदेश और जिला टीम के सदस्य शामिल रहेंगे।

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड  की परीक्षाओं के नतीजे आज  जारी किए जाएंगे.  कैंडिडेट्स नतीजे मदरसा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर चेक कर सकेंगे.

मध्यप्रेदश के अशोकनगर में सेवानिवृत्त अधिकारी कर्मचारी पेंशनर महासंघ का प्रांतीय अधिवेशन आज  आयोजित किया जा रहा है। अधिवेशन में पेंशनर महासंघ के प्रदेश पदाधिकारियों का चुनाव होगा। साथ ही जिले के 80 वर्ष पूर्ण कर चुके पेंशनर का सम्मान किया जाएगा।

सीबीएसई 10वीं, 12वीं की मार्क्स  रीचेकिंग प्रक्रिया  आज  से शुरू होकर 28 जुलाई  तक चलेगा होता है। इसके लिए स्टूडेंट को 500 रुपये फीस प्रति सब्जेक्ट देनी होगी।  इसके अनुसार, स्टूडेंट्स को तीन फेज में अपनी कांपियों की जांच कर सकते हैं

झारखंड में मदरसा परीक्षा  आज  से शुरू होगी. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने परीक्षा को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. वहीँ . प्रायोगिक परीक्षा आठ से 10 अगस्त तक होगी.

औरंगाबाद में अलीगढ़-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर सादाबाद क्षेत्र में शुक्रवार देर रात डंपर से कावड़ियों के कुचल जाने की घटना के बाद यूपी के बुलंदशहर-गढ़ एनएच पर आज  निजी बसों के संचालन पर पाबंदी लगा दी गयी है।

छत्तीसगढ़ के  भोपाल से कन्फेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने जीएसटी की समीक्षा कर नया जीएसटी कानून और नियम बनाने की मांग को लेकर आज  से देशव्यापी आंदोलन करेगी  जहाँ  दिन  सभी प्रमुख व्यापारी नेता इकट्ठे होंगे।

बिहार के मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की  विधायकी खत्म होने के बाद उनकी पत्नी चुनाव लड़ने को तैयार हैं। बताया जाता है कि उन्हें तेजस्वी यादव की तरफ से सिग्नल भी मिल चुका है।

पंजाब के लुधियाना नगर निगम के 3 हज़ार 993 कर्मचारियाें काे पक्का करने पर माेहर लग गई है। पंजाब में सत्ता परिवर्तन के बाद लुधियाना नगर निगम सदन की बैठक में यह फैसला किया गया।

हरियाणा सरकार ने लोगों को एक और हाईवे का तोहफा दिया है। दरअसल, पानीपत से दिल्ली तक दो नहरों के बीच हाईवे बनाया जा रहा है।  इससे हादसे भी कम होंगे और टोल भी बचेगा। इस रास्ते को रिलीफ हाईवे नाम दिया गया है।

एमपी के भोपाल-जबलपुर हाइवे पर कलियासोत सेतु के नजदीक सड़क धस गयी ,ये सड़क हाल में यही बानी थी जिसमे घटिया सामग्री यूज़ किया गया था

बंगाल  शिक्षक भर्ती घोटाले में बंगाल के उद्योग व संसदीय कार्य मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाया कि राज्य में तृणमूल कांग्रेस  ‘भ्रष्टों की सरकार’ चला रही है जहाँ राज्य में भ्रष्टाचार का स्तर चौंकाने वाला और अभूतपूर्व है।

मुंबई पुलिस को जनवरी से जून तक 7,500 से अधिक साइबर धोखाधड़ी के मामले मिले, लेकिन उनमें से केवल 401 का ही निपटारा हो सका। मुंबई पुलिस का कहना है कि बुजुर्ग ज्यादातर तकनीकी रूप से कमजोर होते हैं जिसके चलते वे किसी भी इंसान पर आसान से भरोसा कर लेते हैं और साइबर धोखधड़ी का शिकार हो जाते हैं।

राजस्थान के बीकानेर में एक साल से चल रही नकली नोट छापने की फैक्ट्री देखकर पुलिस भी हैरान है।जहाँ 2 करोड़ 74 लाख की रकम किसी बड़ी मशीन से नहीं, बल्कि सामान्य इंक जेट प्रिंटर से छापे जा रहे थे।। अब पुलिस इस सॉफ्टवेयर का पता लगाने में जुटी है।

रंजीत जीनग्गर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरोही में बालिकाओं को आत्मरक्षा के गुर सीखाए गए । जहाँ प्रधानाचार्य श्रीमती हीरा खत्री ने बताया कि महिला थाना सिरोही की सिपाही मंगली तथा नौरंगी ने छात्राओं को विभिन्न प्रकार के पंच , बचाव के दावपेश , आपातकालीन नम्बर , शिकायत की सूचना सहित अनेकानेक जानकारी दी ।

चन्दन कुमार पश्चिमी चम्पारण जिला वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र के मुसहरवा घाट स्थित वन कछ संख्या- m30 में नियमित गश्त के दौरान वन विभाग ने छापेमारी कर 3 अदद भीलोर के गुल्ली के साथ 1अदद नाव एवं 1 अदद हाथ आरा बरामद किया गया ।

प्रवीण कुमार महोबा जिलाधिकारी श्री मनोज कुमार ने आज जिला अस्पताल एवं उसके आसपास जलभराव की स्थिति का निरीक्षण किया।उन्होंने निरीक्षण करते हुए तत्काल नगर पालिका की टीम को बुलाकर सफाई एवं जल निकासी कराए जाने के निर्देश दिए।

दातों को केविटी से बचाने के लिए सेंधा नमक   से कुल्ला करे और फिर ब्रश करें इससे जल्द राहत मिलेगी

दिल्ली परिवहन निगम में महिला बस ड्राइवर की भर्ती निकली हैं ,उम्मीदवार बेबसाइट dtcdriver.rp.com पर जाकर 31 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *