Big news, बड़ी खबरें, Breaking news, aaj ka Samachar, aaj ka news, 28 July, Mobile News 24.

यूरोपीयन यूनियन अमेरिका और कनाडा ने मंकीपाक्‍स के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपने यहां इसके मरीजों पर MVA-BN Vaccine के इस्‍तेमाल की मंजूरी दे दी है। वहीँ विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन का कहना है कि इससे एकदम ही मामलों पर फर्क नहीं पड़ेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में साबर डेयरी की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया जहाँ इन परियोजनाओं से स्थानीय किसानों और दूध उत्पादकों को सशक्त बनाया जाएगा और उनकी आय में वृद्धि होगी। इससे क्षेत्र की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा मिलेगा।

सुप्रीम कोर्ट ने  जजों को निशाना बनाए जाने को लेकर  मीडिया पर नाराजगी जताई है। सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए कहा कि न्यायाधीशों को निशाना बनाने की भी एक सीमा है।

संसद के मानसून सत्र के नौवां दिन विपक्ष पर भारी पारा सरकार जहाँ विपक्ष  महंगाई के मुद्दे को लेकर सदन में हंगामा करता दिखा वही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अधिररंजन चौधरी द्वारा द्रोपदी मुर्मू को राष्ट्रपत्नी कहने पर कांग्रेस और सोनिया गाँधी से मांफी मांगने को लेकर हंगामा की। तो सोनिया ने कहा “You don’t talk to me”।

केरल से दिल्ली आने वाली तिरुअनंपुरम-निजामुद्दीन एक्सप्रेस में सफर कर रहे यात्रियों को  सांप दिखा इसके बाद यात्रिओं के बीच हडकम्प मच गया  जिसके बाद  कोझीकोड में एक घंटे से अधिक समय तक ट्रेन रुकी रही।

मुंबई के आरे जंगल क्षेत्र में पेड़ों को काटे जाना का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है जहाँ इस मामले में अब कल सुनवाई होगी

अब 17 साल के बाद ही वोटर लिस्ट के लिए युवा कर सकेंगे आवेदन, चुनाव आयोग ने जारी किया निर्देश

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने  कहा है  कि जरूरत पड़ी तो कर्नाटक में सांप्रदायिक ताकतों से निपटने के लिए उत्तर प्रदेश के ‘योगी माडल’ को भी अपनाया जाएगा।

यूपी के कानपुर उपद्रव के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गयी है। इसके साथ ही मुख्तार बाबा बिल्डर हाजी वसी अकील खिचड़ी और शफीक के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में  मुकदमा दर्ज किया गया है।

बिहार में पूर्व विधायक भोला यादव के दरभंगा के छपकाही स्थित घर पर छापेमारी के दौरान सीबीआइ को एक डायरी मिली है, जिसमें घोटाले के संबंध में जानकारियां दर्ज  हैं। वहीँ इससे लालू परिवार मुश्किल में पड़ सकता है।

पंजाब के नए एडवोकेट जनरल (एजी) विनोद घई की नियुक्ति को लेकर विपक्ष के बाद अब बरगाड़ी इंसाफ मोर्चा ने सरकार को घेरा है । वहीँ विनोद घई के डेरा सच्चा सौदा के केस लड़ने के कारण सरकार के लिए अब मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

हरियाणा के दो आइएएस अधिकारियों अशोक खेमका और संजीव वर्मा द्वारा एक दूसरे के विरुद्ध पंचकूला थाने में दर्ज कराई गई एफआइआर के मामले में राज्‍य के गृहमंत्री अनिल विज ने बड़ा कदम उठाया है। उन्‍होंने अशोक खेमका के खिलाफ जांच प्रक्रिया आगे बढ़ाने की अनुमति देने से इन्‍कार कर दिया है। विज ने कहा कि केस दर्ज करने से पहले मंजूरी क्‍यों नहीं ली।

उत्तराखंड के नैनीताल  हाई कोर्ट ने हरिद्वार में होम गार्ड भर्ती घोटाले के मामले में  दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की जहाँ कोर्ट  ने होमगार्ड्स भर्ती में जारी सूची पर अग्रिम आदेश पर रोक लगा दी।

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन द्वारा अपने नाम पर खनन लीज आवंटि‍त कराने व उनके करीबियों द्वारा शेल कंपनि‍यों में काला धन निवेश करने की सीबीआइ जांच कराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज अहम सुनवाई  हुई जहाँ इस मामले पर कल फिर सुनवाई होगी

छत्‍तीसगढ़ में शुरू हुई गोमूत्र खरीदी:जहाँ  गोमूत्र की खरीदी की शुरुआत करते हुए सीएम भूपेश बघेल छत्‍तीसगढ़ के पहले गोमूत्र विक्रेता बने।

कोलकाता से जबलपुर आ रहे स्पाइस जेट के विमान को तकनीकी कारणों से जयपुर में उतारा गया जहाँ सभी यात्री सुरक्षित है

जम्मू के पुंछ से ट्रेड सेंटर चक्का द बाग को जोड़ने वाला मुख्य पुल बाढ़ में क्षतिग्रस्त, हो गया  और इस बाढ़ में  फसे 5 युवकों को बचाया गया

बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में रोज हो रहे खुलासे के बीच  प्रदेश भाजपा ने आज कोलकाता में महाजुलूस निकाला  जहाँ  इसमें प्रदेश भाजपा के सभी वरिष्ठ नेताओ ने हिस्सा लेंगे।

मुंबई पुलिस ने सूरत से तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। तीनों पर आरोप है कि छोटा शकील का नाम लेकर एक व्यापारी से 50 लाख की रंगदारी मांगी थी। पुलिस ने बताया कि व्यापारी ने एक आरोपित को 15 करोड़ रुपये दिए थे।

अगर आप केले को वर्कआउट से पहले खाते हैं, तो रुक जाइए। ऐसा इसलिए क्योंकि खाली पेट केला खाने से एसिड रीफ्लक्स होता है, जिससे हाइपर एसीटिडी हो सकती है।  साथ ही इसमें मौजूद पोटेशियम दिल और हाई ब्लड प्रेशर की बीमारी में घातक साबित हो सकता है। इसलिए केले को खाने का सही समय है सुबह  नाश्ता के बाद या फिर मील्स के बीच में स्नैक के तौर पर खाया जा सकता है।

भारत सरकार के विदेश मामलों के मंत्रालय के सेंट्रल पासपोर्ट ऑर्गेनाइजेशन (सीपीओ) ने भर्ती निकली है।  उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, passportindia.gov.in के माध्यम से 6 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: