Big news, बड़ी खबरें, Breaking news, aaj ka Samachar, aaj ka news, 4 August News , Mobile News 24.

अमेरिकी सीनेट ने नाटो में शामिल होने के लिए स्वीडन और फिनलैंड के आवेदनों को दी मंजूरी ,वही इस कदम से रूस बौखला चूका है जहाँ उसने अमेरिका द्वारा लिए गए इस कदम के बाद यूक्रेन को आक्रमण की धमकी दी है

चीफ जस्टिस एनवी रमना ने आज  अपने उत्तराधिकारी के तौर पर जस्टिस यूयू ललित  के नाम की संस्तुति कानून मंत्री को भेजी है , जस्टिस यूयू ललित ने  कई अहम फैसले लिए हैं जिसमें तीन तलाक पर लिया गया फैसला भी शामिल है।

केंद्र सरकार ने पर्सनल डाटा प्रोटेक्शन बिल 2021 की वापसी का एलान किया है । साथ ही नए विधेयक को जल्द लाने का वादा किया कि नए विधेयक में निजता के अधिकार से किसी तरह का समझौता नहीं होगा।

असम में फिर एक मदरसे पर बुलडोजर चला है जहाँ  प्रशासन ने डिजास्‍टर मैनेजमेंट एक्‍ट और यूएपीए एक्‍ट-43 के तहत मदरसे को ढहाया है। असम के मोरीगांव में स्थित अवैध मदरसे को आतंकी मुफ्ती मुस्तफा चला रहा था।

केरल के गांव ने कृषि क्षेत्र के समर्थन के लिए बनाई “हरित सेना”, जिसमे 20 महिलाएं और 5 पुरूषों को शामिल किया है

आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ले जिले में एक कपड़ा कारखाने में गैस रिसाव के बाद, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने राज्य के सभी उद्योगों में सुरक्षा आडिट का आदेश दिया।

आज संसद के मानसून सत्र का 14वां दिन है और कांग्रेस ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ संसद में खूब हंगामा किया। इसके चलते लोकसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई है।

इलेक्ट्रानिक्स और आइटी मंत्रालय अब हर तिमाही में सोशल मीडिया कंपनियों  का अनुपालन आडिट  करेगा।  इस आडिट में ये देखा जाएगा कि क्या कंपनियां अपनी शिकायतों के बारे में सही से रिपोर्ट कर रही हैं क्या उनकी कार्रवाई निर्धारित नियमों के अनुरूप है।

केरल के पलक्कड़ में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद की गयी , 40 बक्सों में रखी थी 8000 जिलेटिन छड़ें

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस से पहले लश्कर-ए-तैयबा (LeT), जैश-ए-मोहम्मद (JeM) और अन्य कट्टरपंथी समूहों द्वारा संभावित आतंकी हमले  के लिए अलर्ट जारी किया है।

यूपी के सीएम योगी ने गोरखपुर AIIMS में ऑडिटोरियम व तंबाकू नियंत्रण केंद्र का उद्घाटन किया और , बोले- उपचार को नजरअंदाज न करें, बचाव पर  विशेष जोर दे

भाजपा ने अभी से 2024 के बिहार विधानसभा चुनाव और 2025 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी शुरू कर दी है जहाँ  बिहार में मंथन कर लौटे राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा और गृहमंत्री अमित शाह के फीडबैक के बाद बदलाव की उम्‍मीद है।

पंजाब आप सांसद राघव चड्ढा ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की और पंजाब के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की भी मांग की। इसी के साथ केंद्र द्वारा सराय पर लगाए गए जीएसटी को भी हटाने की मांग की ।

हरियाणा के विधायक कुलदीप बिश्‍नोई के साथ पत्‍नी रेणुका बिश्‍नोई भी भाजपा में शामिल हुईं जहाँ  उनको दिल्‍ली में आयोजित कार्यक्रम में हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने भाजपा की सदस्‍यता दिलाई।

एनजीटी की टीम आज पहुंची उत्तराखंड के देहरादून राजाजी टाइगर रिजर्व, पार्क से सटे इलाकों में रिसार्ट बनने की मिली थी शिकायत

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज  दिल्ली के चार दिवसीय दौरे पर रवाना होंगी। ममता के साथ उनके भतीजे सांसद व तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी दिल्ली जा रहे हैं।

ओडिशा में पिता के विरोध के बावजूद भी नाबालिग लड़की की शादी पर अड़ी मां, जिसके बाद  पिता ने चाइल्‍ड हेल्‍पलाइन को बुलाया

राजस्थान में अलवर जिले के बानसूर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने पुलिस थाने में एक लाख 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पुलिस हेड कांस्टेबल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया  है।

दूध  में मुनक्का और हल्दी मिलाकर  खाने से शरीर में एनेमिया रोग से मुक्ति मिलती है और खून भी साफ होता है

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन  ने मुख्य सेविका के पदों पर भर्ती निकाली है। उम्मीदवार आधिकािरक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर 20 अगस्त आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: