newsव्यापार

गर्मियों में घर लाएं ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल से लैस कारें, कीमत 6 लाख रुपये से शुरु

Automatic Climate control ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल के बटन से एसी अपने आप फैन स्पीड से लेकर केबिन के टेंपरेचर को ऑटोमेटिक तरीके से कंट्रोल कर लेगा। भारतीय बाजार में 6 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ कारें आती है

अधिकतर मिड रेंज सेगमेंट की कारों में ये फीचर देखने को मिलता है। अगर आपकी कार में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल दिया है, जिसके कारण अपनी कार में आप किसी भी तापमान पर एसी को सेट करके ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल के बटन को दबा दीजिए जिसके बाद एसी अपने आप फैन स्पीड से लेकर केबिन केबिन के टेंपरेचर को ऑटोमेटिक तरीके से कंट्रोल कर लेगा। यानी जो आपने सेट किया होगा। अगर आप भी इस गर्मी अपने लिए एक नई ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम कारों की लिस्ट लेकर आए हैं।

भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 6.90 लाख रुपये से शुरू होती है। ये कार कुल चार वेरिएंट में आती है- सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा मिलता है। मारुति इग्निस में 1.2-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल का इंजन मिलता है, जो 82bhp की पावर और 113Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

इसके इंजन को RDE और BS6 फेज- 2 उत्सर्जन मानदंडों को पालन करने के लिए अपडेट किया गया है। इसमें ब्लैक-आउट 15-इंच के अलॉय व्हील, रूफ रेल, एक एंटीना, एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर देखने को मिलता है। इस कार के अंदर डुअल- टोन थीम, 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो-फोल्डेबल ORVM और 60:40 स्प्लिट रियर से लैस सीटें है। वहीं नए मॉडल में कई सेफ्टी फीचर्स मिलता है।

Tata Tiago

टाटा टिगोर में फीचर के तौर पर आपको ऑटोमैटिक हेडलैंप्स, रेन-सेन्सिंग वाइपर्स, लेदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और लेदरेट अपहोल्स्ट्री मिलता है। इसके अलावा इसमें पुश बटन स्टार्ट, क्रूज कंट्रोल, ऑटो टेंपरेचर कंट्रोल, इलेक्ट्रिक ओआरवीएम, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, कूल्ड ग्लोव बॉक्स, रियर वाइपर और वॉशर, इलेक्ट्रिक टेलगेट रिलीज, फॉलो-मी होम लाइट्स, पंचर रिपेयर किट, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम , लेदरेट अपहोल्स्ट्री जैसे कई फीचर्स मिलते हैं। बीएस6 वैरिएंट के तुलना में 20.01kmpl, 1 kmpl से अधिक है। भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 5.60 लाख रुपये है

Hyundai aura

हुंडई की नई ऑरा फेसलिफ्ट कार 6.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) की कीमत में आती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट से है। फीचर्स के रूप में नई ऑरा को 30 से अधिक सुरक्षा सुविधाओं से लैस किया गया है। इसमें 6 एयरबैग , ABS के साथ EBD, ESC और हिल होल्ड असिस्ट, स्पीडोमीटर और टैकोमीटर टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *