newsराज्य

Cauvery Dispute: कावेरी जल मुद्दे पर बीजेपी नेताओं ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, कांग्रेस पर लगा यह आरोप

तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच कावेरी जल का विवाद बहुत पुराना है। पानी का मुद्दा इन दोनों राज्यों में पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में है। बीजेपी नेताओं ने बुधवार को बेंगलुरु में कर्नाटक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, जो तमिलनाडु को कावेरी जल दिए जाने को लेकर है। बीजेपी विधायक बीवाई विजयेंद्र येदियुरप्पा ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने कावेरी को गंभीरता से नहीं लिया है।

बीजेपी नेताओं ने कावेरी जल मुद्दे पर कर्नाटक सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस मुद्दे पर दोनों राज्य आमने-सामने है। वहीं कावेरी जल विवाद को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार एक दूसरे पर निशाना साध रही है। बुधवार को बेंगलुरु में तमिलनाडु को कावेरी जल देने के खिलाफ बीजेपी नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

बीजेपी विधायक बीवाई विजयेंद्र येदियुरप्पा ने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने कावेरी मुद्दे को गंभीरता से नहीं लिया है। किसान सचमुच सड़कों पर हैं और दिन-प्रतिदिन पानी तमिलनाडु की ओर बह रहा है। राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह से विफल रही है। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप का सवाल ही नहीं उठता क्योंकि यह आपकी (मौजूदा कांग्रेस सरकार) विफलता है…।

कावेरी जल बंटवारा मुद्दा को लेकर बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि हमारे सीएम सिद्धारमैया और शिवकुमार को पता होना चाहिए कि उन्हें तमिलनाडु के एजेंटों की तरह व्यवहार नहीं करना चाहिए। उन्हें वास्तविक तथ्यों का एहसास होना चाहिए। हमारे लगभग सभी जलाशयों में पीने के लिए भी पर्याप्त पानी नहीं है। पीएम इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकते, मामला SC में है। उनके लिए हस्तक्षेप करना संभव नहीं है…।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: