Bihar Assembly Election : देवेंद्र फडणवीस चुनाव प्रभारी नियुक्त, महागठबंधन में भी सीट शेयरिंग को लेकर कवायद हुई तेज

बिहार में विधानसभा चुनाव नजदीक है. बिहार में इस साल विधानसभा चुनाव है जिसकी तैयारियों में राजनीतिक पार्टियां लग गई है. चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि बिहार विधानसभा चुनाव तय समय पर ही होंगे और कोरोना के मद्देनजर इसके लिए इंतजाम किए जा रहे है. NDA गठबंधन में शामिल जेडीयू. भाजपा और एलजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच आज बड़ी खबर सामने आई जहां भाजपा ने महराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव प्रभारी नियुक्त किया है.

ये भी पढ़े : दोपहर की ताजा खबरें.Mid Day News 14th August 2020

आपको बता दे कि फडणवीस पार्टी महासचिव भूपेंद्र यादव के साथ बिहार चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे. खबरों के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस को बिहार चुनाव में लाने का फैसला गुरुवार को भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया था. इसके साथ ही  बताया जा रहा है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले का असर बिहार चुनाव पर पड़ने की पूरी संभावना है. साथ ही कहा जा रहा है कि ऐसे में भाजपा फडणवीस को मैदान में लाकर यह मुद्दा अपने खाते में करना चाहती है.

आपको बता दे कि बिहार में महागंठबंधन में भी सीट बटवारें को लेकर भी कवायद तेज हो गई है जहां आरजेडी ने विधानसभा की 243 सीटों में से 150 सीटों पर दावा ठोकते हुए शेष 93 सीट कांग्रेस, जीतनराम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के लिए छोड़ दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: